script

जीएमसी में आधी रात जूडा आपस में भिड़े, सीनियर को मारा, हॉस्टल में की तोडफ़ोड़

locationभोपालPublished: Feb 16, 2020 01:44:49 am

Submitted by:

Bharat pandey

अटेंडेंस को लेकर पीजी डॉक्टर के साथ इंटर्न स्टूडेंट्स ने की मारपीट, चार छात्र सस्पेंड

जीएमसी में आधी रात जूडा आपस में भिड़े, सीनियर को मारा, हॉस्टल में की तोडफ़ोड़

जीएमसी में आधी रात जूडा आपस में भिड़े, सीनियर को मारा, हॉस्टल में की तोडफ़ोड़

भोपाल। गांधी मेडिकल कॉलेज में मरीजों और उनके तीमारदारों के साथ अक्सर मारपीट करने वाले जूनियर डॉक्टर शुक्रवार देर रात आपस में ही भिड़ गए। अटेंडेंस को लेकर हुआ विवाद इतना बढ़ा कि जूनियर (इंटर्न) डॉक्टर ने सीनियर के साथ न सिर्फ केवल हाथापाई की, बल्कि हॉस्टल में तोडफ़ोड़ कर सीसीटीवी कैमरा और डीवीआर भी तोड़ दिया। अटेंडेंस कम होने से इंटर्न माक्र्स कम हो रहे थे, इसको लेकर सीनियर जूनियर को अस्पताल में आने के लिए कह रहे थे। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को भी कुछ इंटर्न ओपीडी में नहीे पहुंचे थे, इसे लेकर सीनियर्स से इंटर्न डांट दिया था।

 

रात में फिर हुआ झगड़ा
शाम को हुए विवाद ने देर रात बड़ा रूप ले लिया। इंटर्न छात्रों ने पीजी स्टूडेंट्स को हॉस्टल में घुसकर पीटा। उन्होंने हॉस्टल के सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर तोड दिए। डीन डॉ. आदित्य अग्रवाल रात 1.30 बजे कॉलेज पंहुचकर छात्रों को शांत कराया, हालांकि उनके जाते ही इंटर्न ने फिर सीनियर्स के साथ मारपीट की।

 

यह है मामला
एमबीबीएस छात्रों को एक साल की इंटर्नशिप करना होती है। अस्पताल में उनकी ड्यूटी लगती है। छात्रों आ रहे हैं या नहीं इसकी निगरानी पीजी कर रहे डॉक्टर करते हैं। पीजी डॉक्टर्स ने ये कहते हुए अटेंडेंस शीट नहीं दी कि इंटर्न वार्ड में समय पर ड्यूटी नहीं करते और गायब रहते हैं। इसे लेकर विवाद हुआ मारपीट तक पंहुच गया।

 

डीन के आने से टली हड़ताल
इस घटना के बाद सीनियर जूडा ने इंटर्न की पुलिस रिपोर्ट करने के साथ ही हड़ताल करने की धमकी देदी। डीन डॉ. आदित्य अग्रवाल सीनियर से बात की और कहा कि हड़ताल से मरीजों का नुकसान होगा। मामला पुलिस तक गया तो कई लोगों का भविष्य खराब हो जाएगा। इस पर जूडा ने हड़ताल करने से इंकार कर दिया।

 

कमेटी बना बैठक बुलाई
कॉलेज प्रबंधन ने जांच कमेटी बनाकर कॉलेज काउंसिल की बैठक बुलाई। साथ ही चार छात्रों विशाल, सौरभ, दीपक और आकाश को कॉलेज व हॉस्टल से निलंबित कर दिया। इन छात्रों की इंटर्नशिप मार्च में पूरी होना थी। अब जांच पूरी होने के बाद ही इंटर्नशिप करने का मौका मिलेगा।

 

चार छात्र दोषी पाये गये हैं
रात में मुझे जैसे ही जानकारी मिली में कॉलेज आया और छात्रों को समझाइश देकर छात्रों को समझाया। मारपीट और हॉस्टल में भी सामान को नुकसान पंहुचाने की बात सामने आई थी। प्राथमिक जांच में जो चार छात्र दोषी पाये गये हैं उन्हें कॉलेज और हॉस्टल से सस्पेंड किया गया है। -डॉ. आदित्य अग्रवाल, डीन जीएमसी

ट्रेंडिंग वीडियो