सब रह गए हैरान..जब शादी के लिए लोन लेने बैंक पहुंचा दूल्हा, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

महंगाई से परेशान दूल्हे ने की शादी के लिए 2 लाख रुपए लोन देने की मांग...कांग्रेस नेता ने ली दूल्हे की गारंटी...

By: Shailendra Sharma

Published: 15 Jun 2021, 04:07 PM IST

भोपाल. साहब..मेरी शादी है और इतनी महंगाई में शादी के लिए पैसों का इंतजाम कर पाना मुश्किल है, अगर आप लोन दे दोगे तो मेरी शादी हो जाएगी...ये कहना था भोपाल के कोऑपरेटिव बैंक पहुंचे अवतार यादव का। इतना ही नहीं दूल्हे अवतार ने लोन के लिए फॉर्म भी भरा और साथ आए एक कांग्रेस नेता ने इस बात की गारंटी भी ली कि अवतार बैंक से लिया हुआ लोन चुका देगा। हालांकि ये दूल्हा और उसकी शादी असली है लेकिन ये सारा वाक्या उस वक्त का है जब महंगाई के खिलाफ कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही थी। भले ही दूल्हा और शादी असली है लेकिन अवतार के कांग्रेस कार्यकर्ता होने और महंगाई के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान इस वाक्ये के होने के कारण ये मामला पॉलिटिकल हो गया।

ये भी पढ़ें- बारात आने से पहले ही दुल्हन हो गई फरार, परिवारों में हुआ था बेटियों के विवाह का करार

marriage_loan_2.jpg

दू्ल्हा बनने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता ने मांगा शादी के लिए लोन
दरअसल भोपाल के करोंद इलाके में कांग्रेस महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही थी। इसी दौरान कुछ दिनों बाद दूल्हा बनने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ता अवतार यादव ने शादी के लिए भोपाल को ऑपरेटिव बैंक से लोन लेने की अर्जी दाखिल कर दी। विरोध प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस के प्रदेश सचिव मनोज शुक्ला ने तुरंत उनकी गांरटी भी ली। कांग्रेस ने यहां महंगाई के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। प्रदेश सचिव मनोज शुक्ला ने केन्द्र व प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महंगाई के कारण जनता परेशान है और गरीब आदमी का जीना मुश्किल हो गया है लेकिन दोनों सरकारें (केन्द्र व राज्य) अपनी आंखें बंद किए हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि गरीब आदमी को शादी ब्याह में महंगाई के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और इसलिए अब उसके पास बैंक से लोन लेकर शादी करने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है।

 

ये भी पढ़ें- दूल्हे ने की 11 लाख रुपए नकद और बुलेट की डिमांड. दुल्हन बोली- पापा ऐसे लालचियों के घर नहीं जाना

 

प्रदर्शन के दौरान दूल्हे ने बताई पीड़ा
प्रदर्शन में दूल्हे अवतार के पिता शंकर यादव भी शामिल थे। जिन्होंने बताया कि बेटे अवतार की शादी है और शादी के लिए उन्हें दो लाख रुपए की जरुरत है इसलिए वो लोन लेने के लिए बैंक आए थे। वहीं दूल्हे अवतार ने कहा कि महंगाई के कारण गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों के बुरे हाल हैं। दोनों ही वर्ग बस अपनी जिंदगी बिता रहे हैं। खाने-पीने के दाम आसमान छू रहे हैं ऐसे में शादी-ब्याह का खर्चा भले कैसे गरीब व मध्यवर्गीय परिवार वहन कर सकते हैं। इसलिए अधिकतर लोग साहूकारों से ब्याज पर पैसा लेकर बेटे-बेटियों की शादी करवा रहे हैं। वो भी शादी के लिए बैंक से लोन लेना चाहते हैं।

देखें वीडियो- किसानों ने व्यापारियों से बीज की मांगी भीख

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned