scriptHamidiya Fire Case : निजी अस्पतालों को नोटिस- एक सप्ताह में नहीं किया ये काम तो पंजीयन निरस्त | Hamidiya Fire Case :- notice to private hospitals | Patrika News

Hamidiya Fire Case : निजी अस्पतालों को नोटिस- एक सप्ताह में नहीं किया ये काम तो पंजीयन निरस्त

locationभोपालPublished: Nov 12, 2021 10:17:40 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

निजी अस्पताल संचालकों के माथे पर भी चिंता ही लकीर

66.jpg
भोपाल. निजी अस्पतालों में फायर सेफ्टी के इंतजाम पुख्ता कराने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। इसके लिए शहर के निजी अस्पतालों को नोटिस थमाने के साथ ही यह चेतावनी दी है कि सात दिन के अंदर फायर एनओसी जमा नहीं की गई तो पंजीयन निरस्त की कार्रवाई भी की जा सकती है। इसको लेकर निजी अस्पताल संचालकों के माथे पर भी चिंता ही लकीर नजर आने लगी है। जिसको लेकर उन्होंने गुरुवार को ही एक बैठक का आयोजन किया। शहर में ३०० से अधिक निजी अस्पताल है।
हमीदिया अस्पताल के पीडियाट्रिक वॉर्ड में हुए हादसे के बाद अब सरकार को अस्पतालों मंे फायर सेफ्टी की याद आने लगी है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने शहर के सभी निजी अस्पतालों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह मे फायर एनओसी जमा करने को कहा है। प्रमाण पत्र प्रस्तुत न करने की स्थिति में उनके विरु द्ध पंजीयन निरस्त करने की चेतावनी दी गई है।
Hamidiya Fire Case : हादसे के बाद भय का माहौल, इलाज बीच में ही छोड़ कर बच्चों को ले जा रहे परिजन


325 में से 150 के पास फायर एनओसी
इधर नगर निगम से चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। शहर में करीब 325 निजी अस्पताल हैं लेकिन सिर्फ 150 अस्पतालों के पास ही फायर एनओसी ली है। निगम की फायर शाखा से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना काल के बाद चलाई गई मुहिम में निगम ने 400 फायर एनओसी जारी की हैं। जिसमें से 150 निजी अस्पतालों की है। वहीं 80 एनओसी पेंडिंग हैं। इधर नर्सिंग होम एसोसिएशन की वार्षिक बैठक का आयोजन गुरुवार देर रात किया गया। इसमे भी फायर एनओसी लेने के मुद्दे पर चर्चा की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो