scriptधीरेंद्र शास्त्री पर टिप्पणी करना पंडोखर सरकार को पड़ा भारी, होगी एफआइआर, कोर्ट ने दिया आदेश | High Court orders FIR against Pandokhar Sarkar for comment on Pandit Dhirendra Shastri | Patrika News
भोपाल

धीरेंद्र शास्त्री पर टिप्पणी करना पंडोखर सरकार को पड़ा भारी, होगी एफआइआर, कोर्ट ने दिया आदेश

Pandit Dhirendra Shastri मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने पुलिस को जांच कर पंडोखर सरकार पर एफआइआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

भोपालJul 05, 2024 / 03:39 pm

deepak deewan

comment on Dhirendra Shastri

comment on Dhirendra Shastri

Pandit Dhirendra Shastri एमपी के पंडोखर सरकार यानि स्वामी गुरुशरण महाराज को बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी भारी पड़ते नजर आ रही है। इस मामले में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने पुलिस को जांच कर पंडोखर सरकार पर एफआइआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने पुलिस से यह भी कहा कि यदि एफआइआर दर्ज नहीं की जा सकती, तो पुलिस इसकी लिखित में वजह भी बताए।
नरसिंहपुर निवासी अमीश तिवारी ने पंडोखर सरकार पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने पुलिस से पंडोखर सरकार पर केस दर्ज करने को कहा लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई तो जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका लगाई।
यह भी पढ़ें : Ladli Behna Yojana एमपी में लाड़ली बहनों को 3000 रुपए देने पर वित्त मंत्री का बड़ा बयान

हाईकोर्ट में याचिका पर सुनवाई के बाद जस्टिस विशाल धगट ने पंडोखर सरकार पर एफआइआर करने का आदेश दिया। उन्होंने अपने फैसले में यह भी कहा कि अगर एफआइआर दर्ज नहीं की जा सकती तो इसकी वजह भी बताए जिससे याचिकाकर्ता कोर्ट की शरण ले सके।
याचिकाकर्ता अमीश तिवारी ने नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव में मामले की शिकायत की थी। 7 मई 2024 को शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस टालमटोली करती रही। गोटेगांव पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने पर शिकायकर्ता नरसिंहपुर के एसपी के पास पहुंचे। इसके बाद भी केस दर्ज नहीं होने पर अमीश तिवारी ने जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर की। अब हाईकोर्ट ने गोटेगांव पुलिस और नरसिंहपुर जिला पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच कर केस दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News/ Bhopal / धीरेंद्र शास्त्री पर टिप्पणी करना पंडोखर सरकार को पड़ा भारी, होगी एफआइआर, कोर्ट ने दिया आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो