scriptरेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, 6 नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का ऐलान | Important news for railway passengers, announcement of 6 new festival | Patrika News

रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, 6 नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का ऐलान

locationभोपालPublished: Oct 23, 2021 03:24:39 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

इन ट्रेन का रूट और समय चैक कर लें त्योहार पर घर जाने रहेगी सहूलियत

train.png

भोपाल। देशभर दीपावली के त्योहार के चलते बड़ी संख्या में घर जाने के लिए जाने वाले हैं, देश में यात्रियों की बड़ी संख्या रेल से सफर करती है अतः त्योहार को देखते हुए को भारतीय रेल ने छह नई स्पेशल ट्रेनों के चलाने का अलान किया है। यह स्पेशल ट्रेन रीवा, दानापुर, वाराणसी के लिए चलाई जाएगी।

भोपाल रेल मंडल से चलने वाली यह स्पेशल ट्रेन दीवाली के बाद छठ पर्व पर भी संचालित रहेंगी। हबीबगंज रेलवे स्टेशन से दानापुर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन दोनों तरफ से तीन-तीन ट्रिप करेंगी। स्पेशल ट्रेन 2 नवंबर से 11 नवंबर के बीच चलाई जा रही हैं। वही कोटा से दानापुर के बीच स्पेशल गाड़ियां भी चलाई जाएंगी। ये गाड़ी गुना और शिवपुरी स्टेशन से होकर जाएंगी। हबीबगंज-दानापुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल जिसकी गाड़ी संख्या 01647 है हबीबगंज स्टेशन से दिन में तीन बजकर 30 मिनट पर रवाना होगी।

Must See: जरूरी खबरः कई ट्रेनों हुईं निरस्त, कई ट्रेन के रूट बदले

https://www.dailymotion.com/embed/video/x851f2t

दानापुर-हबीबगंज सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन गाड़ी संख्या 01648 दानापुर रेलवे स्टेशन से रात 10 बजकर 50 मिनट पर चलेगी। स्पेशल ट्रेन गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, भिंड, इटावा, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, जंघई, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर एवं आरा स्टेशनों से गुजरेगी, इसके साथ ही रीवा से भोपाल के बीच चलने वाली ट्रेनों भी बीना, सागर, कटनी समेत अन्य स्टेशन पर रुकेंगी जिससे इन स्टेशन के यात्रियों को फायदा होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो