scriptModi Cabinet: ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान का नाम फाइनल ! इन नामों पर भी चर्चा तेज | Jyotiraditya Scindia Shivraj Singh Chouhan Name Final in Modi Cabinet Minister List from MP | Patrika News
भोपाल

Modi Cabinet: ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान का नाम फाइनल ! इन नामों पर भी चर्चा तेज

Modi Cabinet: मोदी 3.0 कैबिनेट में MP से बनने वाले मंत्रियों को लेकर सियासी चर्चाएं तेज, ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान के अलावा इन नामों की भी चर्चाएं।

भोपालJun 08, 2024 / 05:03 pm

Shailendra Sharma

modi cabinet
Modi Cabinet: नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) कल यानी रविवार 9 जून को देश के प्रधानमंत्री (Prime Minister) के तौर पर तीसरी बार पीएम पद की शपथ (PM Oath) लेंगे। नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले मोदी मंत्रिमंडल (Modi Cabinet) के मंत्रियों के नामों को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं। सबसे ज्यादा चर्चाएं मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की हो रही हैं इसकी वजह है मध्यप्रदेश में पहली बार भाजपा की प्रचंड जीत। प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें जीतकर भाजपा ने एमपी में कांग्रेस का क्लीन स्वीप किया है। ऐसे में चर्चाएं हैं कि इसका ईनाम भी मध्यप्रदेश को मिल सकता है। ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) का नाम मंत्रिमंडल के लिए फाइनल माना जा रहा है।

सिंधिया-शिवराज के नाम फाइनल !

राजनीतिक जानकारों की मानें तो बड़ी जीत दर्ज करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान के नाम मंत्रिमंडल के लिए फाइनल हैं। दोनों को बड़ा मंत्रालय मिलने की भी उम्मीद है। इसके अलावा मध्यप्रदेश से 2-3 मंत्री और बनाए जा सकते हैं। ऐसे में उनमें किन किन का नाम हो सकता है इसे लेकर चर्चाएं जारी हैं। बता दें कि मोदी 2.0 में मध्यप्रदेश से नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, वीरेन्द्र खटीक, फग्गन कुलस्ते और ज्योतिरादित्य सिंधिया मंत्री थे। इनमें से प्रहलाद पटेल और नरेन्द्र सिंह तोमर का नाम अब अलग हो चुका है। प्रहलाद पटेल मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री हैं तो नरेन्द्र सिंह तोमर विधानसभा के अध्यक्ष हैं।
यह भी पढ़ें

कैसा होगा पीएम नरेंद्र मोदी का मंत्रिमंडल! एमपी के डिप्टी सीएम का बड़ा खुलासा


ये भी बन सकते हैं मंत्री !

ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान के अलावा जिन नेताओं के नाम मंत्री पद के लिए चर्चाओं में हैं उनमें से सबसे पहला नाम वीडी शर्मा का है। वीडी शर्मा वर्तमान में मध्यप्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं और उनके नेतृत्व में एमपी में भाजपा ने विधानसभा और लोकसभा दोनों ही चुनावों में प्रचंड जीत दर्ज की है। वीडी शर्मा के अलावा मध्यप्रदेश से जीतकर संसद पहुंची 6 महिला सांसदों में से किसी एक को भी मंत्रिमंडल में स्थान मिल सकता है। वहीं पिछली सरकार में मंत्री रहे वीरेन्द्र खटीक और फग्गन सिंह कुलस्ते के फिर से मंत्री बनने पर राजनीतिक पंडित संशय जता रहे हैं
यह भी पढ़ें

ओडिशा के नए मुख्यमंत्री को लेकर बड़ी खबर, एमपी के तीन नेता निभाएंगे अहम भूमिका

Hindi News/ Bhopal / Modi Cabinet: ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान का नाम फाइनल ! इन नामों पर भी चर्चा तेज

ट्रेंडिंग वीडियो