scriptपत्नी के कारण बीजेपी में जाने को मजबूर हुए कमलेश शाह, कांग्रेस का बड़ा आरोप | Kamlesh Shah Former Congress MLA Kamlesh Shah Amarwara BJP candidate MP Congress | Patrika News
भोपाल

पत्नी के कारण बीजेपी में जाने को मजबूर हुए कमलेश शाह, कांग्रेस का बड़ा आरोप

Kamlesh Shah कांग्रेस के पूर्व विधायक कमलेश शाह अब बीजेपी उम्मीदवार के रूप में खड़े हुए हैं।

भोपालJun 24, 2024 / 04:20 pm

deepak deewan

Kamlesh Shah Former Congress MLA Kamlesh Shah Amarwara BJP candidate MP Congress

Kamlesh Shah Former Congress MLA Kamlesh Shah Amarwara BJP candidate MP Congress

Kamlesh Shah Former Congress MLA Kamlesh Shah Amarwara BJP candidate MP Congress एमपी का अमरवाड़ा इन दिनों सुर्खियों में है। यहां विधानसभा का उपचुनाव हो रहा है जहां से कांग्रेस के पूर्व विधायक कमलेश शाह अब बीजेपी उम्मीदवार के रूप में खड़े हुए हैं। वे लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस का हाथ और कमलनाथ का साथ छोड़कर बीजेपी में चले गए थे। अब कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि दरअसल कमलेश शाह अपनी पत्नी के कारण बीजेपी में जाने को मजबूर हो गए थे।
कांग्रेस के मीडिया प्रभारी मुकेश नायक ने कमलेश शाह और नगरपालिका अध्यक्ष रहीं उनकी पत्नी पर करोड़ों के भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के पास इस भ्रष्टाचार के तमाम दस्तावेज मौजूद हैं। मुकेश नायक के मुताबिक लोकायुक्त में चल रहे इस मामले में घेरकर दबाव डालकर बीजेपी ने कमलेश शाह को कांग्रेस छोड़ने पर मजबूर कर दिया।
यह भी पढ़ें : एमपी कांग्रेस का बड़ा फैसला, छिंदवाड़ा में बदलेगी कमान, कमलनाथ समर्थकों को भी हटा रही पार्टी

भोपाल में कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में मीडिया से रूबरू मुकेश नायक ने बताया कि भ्रष्टाचार का यह प्रकरण 2016-17 का है जब कमलेश शाह की पत्नी माधवी शाह नगर पालिका अध्यक्ष थीं। नगर पालिका अध्यक्ष के रूप में कमलेश शाह की पत्नी ने करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया।
कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कमलेश शाह की पत्नी ने अपनी निजी जमीन पर सरकारी पैसों से करोड़ों के काम करा डाले और फिर प्लॉटिंग कर उसे बेच दिया। प्लॉट 100 रुपए के स्टांप पर करीब 1 हजार लोगों को बेचे जबकि अवैध रूप से प्रति प्लॉट मोटी रकम वसूली गई। मामले में शिकायकर्ता का आरोप है कि इस अवैध प्लॉटिंग की कोई अनुमति नहीं ली गईं। चेक बाउंस मामले में भी वे आरोपी हैं। लोकायुक्त में भी मामले की शिकायत दर्ज है।
मुकेश नायक के मुताबिक घोटाले में कमलेश शाह हाईकोर्ट से जमानत पर हैं। उन्हें बीजेपी ज्वॉइन कराने के लिए सरकार ने चालान ही प्रस्तुत नहीं किया।

Hindi News/ Bhopal / पत्नी के कारण बीजेपी में जाने को मजबूर हुए कमलेश शाह, कांग्रेस का बड़ा आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो