script14 घंटे 28 मिनट का होगा पहला रोजा, इन बातों का रखें खास ध्यान | know the today roza and today sehri time table | Patrika News
भोपाल

14 घंटे 28 मिनट का होगा पहला रोजा, इन बातों का रखें खास ध्यान

अकीदतमंदों का पहला रोजा है। लेकिन, क्या आप जानत हैं, कि आपका पहला रोजा कितनी देर का है, अगर नहीं तो जान लीजिए। आज पहला रोजा 14 घंटे 28 मिनट का है।

भोपालApr 25, 2020 / 02:11 pm

Faiz

Ramazan news

14 घंटे 28 मिनट का होगा पहला रोजा, इन बातों का रखें खास ध्यान

भोपाल/ आखिर कार शुक्रवार की शाम को रमज़ान के चांद के दीदार हो ही गए और शुरु हो गया रमजान का मुकद्दस महीना। 25 अप्रैल यानी शनिवार को अकीदतमंदों का पहला रोजा है। लेकिन, क्या आप जानत हैं, कि आपका पहला रोजा कितनी देर का है, अगर नहीं तो जान लीजिए। आज पहला रोजा 14 घंटे 28 मिनट का है। हालांकि, कोरोना वायरस की वजह से किये गए लॉकडाउन की वजह से इस बार पहली बार रमजान की सभी इबादतें घर में ही होंगी। काजी-ए-शहर भोपाल समेत देशभर के सभी उलेमाओं ने इसकी अपील भी की हैं। वहीं, दारुल उलूम देवबंद ने तो इसे लेकर बाकायदा खास हिदायतें भी जारी की हैं। आइये जानते हैं क्या है वो हिदायतें।

 

पढ़ें ये खास खबर- जहां बजती थी शहनाई अब वहां बनाए जा रहे हैं क्वारंटाइन सेंटर, बड़ी लड़ाई की तैयारी में सरकार



15 घंटे नौ मिनट का होगा पहला रोजा

इस बार पड़े मुकद्दस रमज़ान अकीदतमंदों का और भी कड़ा इम्तेहान लेंगे। क्योंकि, इस बार ये और भी सख्त गर्मी के दिनों में आए हैं। ऐसे में भीषण गर्मी, चिलचिलाती धूप और उमस रोजेदारों के सब्र का इम्तिहान लेगी। इस बार रोजे आगे जाकर पूरे 15 घंटे तक के हो जाएंगे। पहला रोजा 14 घंटे 28 मिनट का होगा, जबकि आखरी रोजा पूरे 15 घंटेका होगा। पहला रोजा सुबह 04.19 बजे शुरू होगा जो शाम को 6.47 बजे तक पूरा होगा।

Ramazan news

दारुल उलूम देवबंद ने दीं हिदायतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो