scriptतीखे तेवरः IAS लोकेश जांगिड़ का स्टेटस- ‘ईमानदारी महंगा शौक है, यह हर किसी के बस का नहीं’ | madhya pradesh ias lokesh kumar jangid latest news | Patrika News

तीखे तेवरः IAS लोकेश जांगिड़ का स्टेटस- ‘ईमानदारी महंगा शौक है, यह हर किसी के बस का नहीं’

locationभोपालPublished: Jun 18, 2021 12:24:32 pm

Submitted by:

Manish Gite

अपने तीखे तेवर से सुर्खियों में है मध्यप्रदेश के आइएएस अफसर लोकेश जांगिड़, सोशल मीडिया पर भी दिखे तीखे तेवर…।

ias.png

 

भोपाल. 2014 बैच के आइएएस लोकेश कुमार जांगिड़ के तेवर वॉट्सऐप स्टेटस पर भी तीखे नजर आए। उन्होंने स्टेटस पर लिखा कि ईमानदारी एक महंगा शौक है। यह हर किसी के बस की बात नहीं। लोकेश ने करीब 12 स्टेटस कोट्स लिखे, जो उनके किरदार को दर्शा रहे हैं। एक अन्य स्टेटस में उन्होंने लिखा कि मुझमें दस खामियां हैं माफ कीजिए… पर अपने आईने भी तो कभी साफ कीजिए। बहरहाल, यह एपिसोड फिलहाल आइएएस लॉबी में चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

यह भी पढ़ेंः पिता पेट्रोल पंप कर्मचारी, घर बेचकर बेटे को पढ़ाया, बेटा बन गया आईएएस ऑफिसर

सपोर्ट में भाजपा सांसद

भाजपा सांसद सुमेर सिंह सोलंकी ने लोकेश का सपोर्ट किया है। सोलंकी ने कहा कि उन्होंने बड़वानी में अच्छा काम किया है। हालांकि दूसरी ओर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने उनके चैट पर कमेंट को सर्विस रूल का उल्लंघन बताया है।

 

ये भी स्टेटस कोट्स

 

यह भी पढ़ेंः देश के सर्वश्रेष्ठ IAS अफसरों में सूची में मध्यप्रदेश के दो नाम, जानिए क्या है इनकी खूबी

अभी नोटिस का जवाब नहीं

लोकेश ने अभी तक नोटिस का जवाब नहीं दिया है। उन्हें सात दिन जवाब के लिए मिले हैं। इस कारण फिलहाल वे सर्विस रूल्स और लीगल स्थिति को देख रहे हैं। उनका कहना है कि सर्विस रूल्स नहीं तोड़ा है।

 

क्रांति अगर पॉजिटिव तो बुरी बात नहीं

लोकेश ने कहा, यदि क्रांति के विचार पॉजिटिव हो तो बुरी बात नहीं। मेरा किसी से विरोध या बगावत नहीं है। अपनी बात कहने का सबको हक है, सर्विस रूल पब्लिक फोरम पर बात कहने से रोकते हैं, लेकिन निजी फोरम पर बात कही जा सकती है।

 

यह है मामला

लोकेश का फील्ड पोस्टिंग में आने के बाद चार साल में आठ बार तबादला किया गया है। बड़वानी से भोपाल में राज्य शिक्षा केंद्र में वापस तबादला करने पर उन्होंने आइएएस एसोसिएशन के सिग्नल गु्रप पर बड़वानी कलेक्टर को लेकर कई कमेंट लिखे, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। बाद में यह चैट डिलीट कर दी गई। इसके अलावा तबादला का फोन पर निर्देश देने वाली पीएस दीप्ति गौड़ की ऑडियो क्लिप भी वायरल हो गई। इस पर ऑडियो क्लिप को सर्विस रूल का उल्लंघन बताकर जांगिड को नोटिस मिला है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x820p5l
0:00
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो