scriptMP NEWS: देश की सबसे बड़ी एथेन क्रैकर परियोजना को मंजूरी, जानिए कितना फायदेमंद है यह प्रोजेक्ट | mp news: indias largest petrochemical complex ethane cracker project in ashta sehore madhya pradesh, know its speciality | Patrika News
भोपाल

MP NEWS: देश की सबसे बड़ी एथेन क्रैकर परियोजना को मंजूरी, जानिए कितना फायदेमंद है यह प्रोजेक्ट

indias largest ethane cracker project in ashta: मध्यप्रदेश के सीहोर जिले की आष्टा तहसील में गेल इंडिया लगाएगा देश की सबसे बड़ी परियोजना…। 60 हजार करोड़ की लागत से आकार लेगी यह योजना…। जानिए इसके फायदे…।

भोपालJun 08, 2024 / 09:25 am

Manish Gite

indias largest petrochemical complex ethane cracker project in ashta
indias largest petrochemical complex in mp: सीहोर जिले की आष्टा तहसील में देश की सबसे बड़ी एथेन क्रैकर परियोजना शुरू होने वाली है। इसकी स्वीकृति सीएम डॉ. मोहन यादव ने प्रदान की है। परियोजना गेल इंडिया लिमिटेड की ओर से शुरू की जाएगी।
नई दिल्ली (new delhi) स्थित मप्र भवन में गेल इंडिया (GAIL India Ltd) के अधिकारियों से परियोजना को लेकर विस्तृत चर्चा भी हुई। सीएम ने योजना को लेकर आशा व्यक्त की, इससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही प्रदेश के औद्योगिकीकरण को भी बढ़ावा मिलेगा। सरकार ने परियोजना को लेकर आवश्यक भूमि आवंटन की शीघ्र कार्यवाही के निर्देश भी दिए हैं।
5600 को रोजगार आष्टा तहसील में लगभग 60 हजार करोड़ के निवेश से शुरू होने वाली परियोजना से रोजगार के नए अवसर निर्मित होंगे। इस परियोजना से एलएलडीपीई, एचडीपीई, एमईजी और प्रोपेलीन का उत्पादन होगा।
एक नजर

15000 लोगों को परियोजना की निर्माण अवधि के दौरान रोजगार
5600 के करीब लोगों को रोजगार
संचालन अवधि के दौरान 70 हेक्टेयर की टाउनशिप प्रस्तावित

परियोजना का भूमिपूजन आगामी फरवरी तक तथा वाणिज्यिक उत्पादन वित्त वर्ष 2030-31 में प्रारंभ होने की संभावना जताई गई है।
Weather Alert: एमपी में प्री-मानसूनी बारिश शुरू, 15 जिलों के लिए अलर्ट जारी

एनडीए की बैठक में शामिल हुए सीएम

नई सरकार के गठन को लेकर शुक्रवार को दिल्ली में एनडीए की बैठक हुई। इसमें प्रदेश के 29 सांसदों सहित सीएम डॉ. मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा शामिल हुए। पीएम मोदी को एनडीए का नेता चुने जाने पर सांसदों ने खुशी जाहिर की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बैठक के बाद कहा कि चुनाव में मप्र की जनता ने पीएम मोदी की गारंटी पर भरोसा जताते हुए भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया है।
प्रधानमंत्री मोदी एमपी के मन में थे। आज भी हैं और हमेशा रहेंगे। मोदी के नेतृत्व में देश और मध्यप्रदेश विकास की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए कदम बढ़ाएंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव और वीडी ने प्रदेश के सभी नवनिर्वाचित सांसदों से मप्र भवन में मुलाकात कर जीत की बधाई दी। दिल्ली प्रवास के दौरान सीएम ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और राजस्थान के सीएम भजनलाल से सौजन्य भेंट की।

Hindi News/ Bhopal / MP NEWS: देश की सबसे बड़ी एथेन क्रैकर परियोजना को मंजूरी, जानिए कितना फायदेमंद है यह प्रोजेक्ट

ट्रेंडिंग वीडियो