scriptMp Weather News : कभी देखा है ऐसा अद्भुत नजारा, एक तरफ सूखा तो दूसरी तरफ हो रही झमाझम बारिश | Mp Weather News one side is drought and on other side is heavy rain Have you seen such wonderful sight | Patrika News
भोपाल

Mp Weather News : कभी देखा है ऐसा अद्भुत नजारा, एक तरफ सूखा तो दूसरी तरफ हो रही झमाझम बारिश

पत्रिका के फोटो जर्नलिस्ट सुभाष ठाकुर ने ये अद्भुत तस्वीर अपने कैमरे में कैद की है। तस्वीर में आप देख सकते हैं कि भोपाल के रंगमहल चौराहे के पास जवाहर चौक की तरफ तेज बारिश हो रही है, जबकि एक ही सड़क पर रोशनपुरा की तरफ सूखा पड़ा है।

भोपालMay 24, 2024 / 01:20 pm

Faiz

bhopal weather
इन दिनों मध्य प्रदेश ( Mp Weather ) में दो अलग अलग मौसमों ( Weather System ) का प्रभाव देखने तो मिल रहा है। आलम ये है कि, भीषण गर्मी ( Extreme heat ) के बीच अचानक बादलों का डेरा जम जाता है और देखते ही देखते चंद मिनटों में झमाझम बारिश ( heavy rain ) शुरु हो जाती है। भीषण गर्मी के बीच अचानक से शुरु हो रही बारिश लोगों को राहत तो दे रही है, साथ ही अनोखे नजारे भी दिखा रही है। ऐसा ही एक अद्भुत नजारा ( Amazing view ) बुधवार को पत्रिका के कैमरे में कैद हुआ है, जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे।
आपको बता दें कि, राजधानी भोपाल ( Bhopal Weather ) में बुधवार सुबह से ही पड़ रही तीखी धूप ( harsh sunlight ) के बीच शाम 4 बजे के बाद अचानक मौसम ने करवट ली और शहर के बड़े हिस्से पर बादलों ने डेरा ( clouds settled ) जमा लिया। इसी बीच कहीं तीखी धूप भी रही तो कहीं झमाझम बारिश का दौर शुरु हो गया। इसी बीच शहर के रंगमहल चौराहे ( Rangmahal sqare ) के पास जवाहर चौक ( Jawahar Chouk ) की तरफ तेज बारिश हो रही थी, जबकि एक ही सड़क पर रोशनपुरा की तरफ सूखा पड़ा था। आलम ये था कि यहां खड़े होकर राहगीर सामने बारिश रुकने का इंतेजार कर रहे थे।
इसी कड़ी में बात करें गुरुवार की तो भोपाल में आज एक बार फिर गर्मी के तीखे तेवर सुबह से ही देखने को मिल रहे हैं। आलम ये है कि गुरुवार को भोपाल में इस सीजन का सबसे गर्म देखा जा रहा है। मौसम विभाग से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, शहर में सुबह 11 बजे तक तापमान 43.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है। वहीं, अुमान जताया जा रहा है कि दोपहर 2 बजे तक तापमान में और भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। साथ ही, विभाग ने आज शाम तक एक बार फिर भोपाल और उसके आसपास के इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। फिलहाल, अगर शाम तक बारिश होती है तो शहरवासियों को इस तपती गर्मी से बहुत हद तक राहत मिलेगी।

Hindi News/ Bhopal / Mp Weather News : कभी देखा है ऐसा अद्भुत नजारा, एक तरफ सूखा तो दूसरी तरफ हो रही झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो