scriptरद्द होगी नीट परीक्षा! एमपी में याचिका पर सुनवाई पर क्या बोला हाईकोर्ट | NEET Exam MP High Court NEET UG Paper Leak NEET Exam MP High Court Hearing | Patrika News
भोपाल

रद्द होगी नीट परीक्षा! एमपी में याचिका पर सुनवाई पर क्या बोला हाईकोर्ट

NEET Exam MP High Court NEET UG Paper Leak NEET Exam MP High Court Hearing नीट एग्जाम में शामिल करीब 24 लाख स्टूडेंट के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

भोपालJun 14, 2024 / 02:45 pm

deepak deewan

NEET Exam MP High Court NEET UG Paper Leak NEET Exam MP High Court Hearing

NEET Exam MP High Court NEET UG Paper Leak NEET Exam MP High Court Hearing

NEET Exam MP High Court NEET UG Paper Leak NEET Exam MP High Court Hearing – नीट परीक्षा NEET Exam पर देशभर में बवाल हो रहा है। नीट एग्जाम विवाद NEET Exam Controversy पर देश के साथ ही एमपी में भी छात्र-छ़़ात्रा प्रदर्शन कर रहे हैं। स्टूडेेंट का आरोप है कि नेशनल एलिजिबिलिटी कम इंट्रेंस टेस्ट फार यूजी यानि नीट-यूजी में धांधली की गई है। नीट एग्जाम में शामिल करीब 24 लाख स्टूडेंट के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। एमपी हाईकोर्ट में रिजल्ट को चुनौती देने याचिका लगाई गई जिसपर शुक्रवार को सुनवाई हुई।
जबलपुर हाईकोर्ट में याचिकाकर्ता ने परीक्षा रद्द करते हुए उच्चस्तरीय जांच की मांग की। शुक्रवार को सुनवाई के बाद कोर्ट ने जुलाई के पहले सप्ताह में अगली पेशी की बात कही। इस मामले में गुरुवार को सुनवाई टल गई थी। जस्टिस अमरनाथ केशरवानी और जस्टिस वीरेंद्र द्विवेदी की युगलपीठ ने शुक्रवार को सुनवाई करने को कहा था।
यह भी पढ़ें : पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में उमड़े लाखों लोग, इंदौर हाईवे किया बंद

मेडिकल कोर्सेज में ए​डमिशन के लिए नीट एग्जाम में धांधली और पेपर लीक के आरोप लग रहे हैं। जबलपुर निवासी छात्रा अमीषी वर्मा ने जबलपुर हाईकोर्ट में नीट रिजल्ट के खिलाफ याचिका लगाई। इस मामले में नीट एग्जाम करवाने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानि एनटीए, नेशनल मेडिकल कमीशन एनएमसी और मध्यप्रदेश सरकार को पक्षकार बनाया गया है।
भोपाल और जबलपुर की छात्राओं की याचिका में नीट-यूजी परीक्षा के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए के रिजल्ट पर सवाल उठाए गए हैं। टाप-13 अभ्यर्थियों के रोल नंबर आसपास होने पर भी संदेश जताया गया है। आरोप है कि एक ही कोचिंग के आठ स्टूडेंट के नाम और रोल नंबर एक समान हैं।
यह भी पढ़ें : एमपी में नेशनल हाईवे बंद, भिंड ग्वालियर मार्ग पर कई घंटों से फंसे लोग, वाहनों की लगी लंबी कतार

सुप्रीम कोर्ट में भी मामले पर सुनवाई चल रही है। एनटीए ने शीर्ष अदालत में शुक्रवार को अलग-अलग कोर्ट में चल रहे केसेस को सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने का अनुरोध किया। देश के कई हाईकोर्ट में अनेक याचिकाएं लगाकर नीट यूजी एग्जाम रद्द करने की मांग की गई है।

Hindi News/ Bhopal / रद्द होगी नीट परीक्षा! एमपी में याचिका पर सुनवाई पर क्या बोला हाईकोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो