scriptअब आदिवासियों को साधेगी कांग्रेस, खाका तैयार | Now Congress will target the tribals, the blueprint is ready | Patrika News

अब आदिवासियों को साधेगी कांग्रेस, खाका तैयार

locationभोपालPublished: Nov 12, 2021 11:27:24 pm

आदिवासी क्षेत्रों में होंगे कार्यक्रम, सम्मेलन

अब आदिवासियों को साधेगी कांग्रेस, खाका तैयार

अब आदिवासियों को साधेगी कांग्रेस, खाका तैयार

भोपाल। प्रदेश में आदिवासी वोट बैंक पर दलों की नजर है। भोपाल में आयोजित आदिवासी गौरव दिवस के जवाब में कांगे्रस ने कार्यक्रम तैयार कर लिया है। इसके तहत कांग्रेस आधा दर्जन जिलों में जनजाति सम्मेलन करेगी। वहीं आगे की रणनीति तय करने के लिए इसी माह की 24 तारीख को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ खासकर आदिवासी क्षेत्रों के विधायकों, पूर्व विधायकों सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। इसमें कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जाएगा।
इसके पहले कांग्रेस 15 नवम्बर को जबलपुर में आदिवासी सम्मेलन करेगी। इसमें कमलनाथ शामिल होंगे। इसमें प्रदेश भर से आदिवासियों को आमंत्रित किया गया है। इस सम्मेलन के माध्यम से खासकर महाकौशल में आदिवासियों के बीच अपनी पैठ और मजबूत करना है। हालांकि यह वर्ग कांग्रेस के लिए बड़ा वोट बैंक रहा है, लेकिन जिस तरह से भाजपा इस वोट बैंक पर सेंध लगा ही है, इससे कांग्रेस एलर्ट हुई है।
विभिन्न चरणों में होंगे कार्यक्रम –
चुनावी मोड में आई कांग्रेस विभिन्न चरणों में कार्यक्रम करेगी। इसी के तहत 15 नवम्बर को जबलपुर में आदिवासी सम्मेलन हो रहा है। इसके बाद अगले चरण में डिण्डोरी, मण्डला में सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। अगले चरण में अनूपपुर, शहडोल और उमरिया में कार्यक्रम होंगे। फिर विंध्य और मलवा क्षेत्र में कार्यक्रम किए जाने की तैयारी है। यह सभी कार्यक्रम खासकर आदिवासी वर्ग से जुड़े होंगे। आदिवासी सम्मेलन के बहाने इन्हेंं एक मंच पर लाना है।

ट्रेंडिंग वीडियो