scriptकाम की खबर : अब आपके घर और दुकान की भी सुरक्षा करेगी पुलिस, बस कर लें ये काम | police will protect your home and shop from control room | Patrika News

काम की खबर : अब आपके घर और दुकान की भी सुरक्षा करेगी पुलिस, बस कर लें ये काम

locationभोपालPublished: Jun 12, 2020 01:19:47 am

Submitted by:

Faiz

पुलिस की लोगों से अपील है कि, लॉकडाउन खुलने के बाद बेरोजगारी का ग्राफ भी बढ़ा है। ऐसे में अपराधों में बढ़ोतरी होने की की संभावना है।

news

काम की खबर : अब आपके घर और दुकान की भी सुरक्षा करेगी पुलिस, बस कर लें ये काम

भोपाल/ कोरोना संकट के बीच केन्द्र सरकार की ओर से किये गए अनलॉक के बाद, प्रदेश सरकार ने भी कुछ अहम नियमों के साथ लॉकडाउन हटाकर व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। हालांकि, अब काम कारोबार पूरी तरह ठप है, जिसके चलते पुलिस को अंदेशा है कि, क्राइम रेट में बढ़ोतरी हो सकती है। इसी के चलते अब पुलिस ने नई व्यवस्था के तहत अनलॉक के दौरान आपके घर, दुकान व अन्य प्रॉपर्टी की भी सुरक्षा करने की जिम्मेदारी ले रही है। ऐसे में अगर आप अपनी संपत्ति को छोड़कर कहीं जाने की तैयारी में हैं तो ये खबर आपके लिए काम की हो सकती है।

 

पढ़ें ये खास खबर- उच्च शिक्षा विभाग के आदेश, महाविद्यालयों में 29 जून से 31 जुलाई के बीच होंगी परीक्षाएं


जरूरी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पुलिस लेगी जिम्मेदारी

राजधानी भोपाल पुलिस आपकी प्रॉपर्टी की सुरक्षा की कवायद कर रही है। पुलिस को दी गई एक जानकारी से आपकी प्रॉपर्टी की 24 घंटे सुरक्षा की जा सकेगी। इसके लिए बस आपको कुछ जरूरी प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसके बाद पुलिस आपकी प्रॉपर्टी की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेगी। भोपाल पुलिस ने एक ऐसा सेटअप तैयार किया है, जिसके तहत वो कंट्रोल रूम से आपकी संपत्ति की निगरानी कर सकेगी। पुलिस के इस सेटअप से अब शहर के लोग जुड़ने लगे हैं। लोग इसे काफी फायदेमंद बता रहे हैं। पुलिस की लोगों से अपील है कि, लॉकडाउन खुलने के बाद बेरोजगारी का ग्राफ भी बढ़ा है। ऐसे में अपराधों में बढ़ोतरी होने की की संभावना है। इसीलिए अपने संस्थानों में उच्च गुणवत्ता के CCTV कैमरे लगवाकर और उन्हें BHOPAL EYE से लिंक करवाएं।

 

पढ़ें ये खास खबर- चुनावी सरगर्मी : अब कांग्रेस बांटेगी मास्क और सैनिटाइज़र, मैदान में उतरी भाजपा


इस तरह कर रहे सुरक्षा

भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि, पुलिस ने विभिन्न संगठनों और व्यापारियों के सहयोग से एक पहल शुरू की है। इसके तहत शहर के व्यवसायिक, निजी भवन, प्रतिष्ठानों के प्रबंधकों के सहयोग से उनके भवनों, प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे लगवा कर उन्हें पुलिस कंट्रोल रूम से आईपी एड्रेस से कनेक्ट किया है। इससे उन स्थानों की सीधी मॉनिटरिंग पुलिस कंट्रोल रूम से हो सकेगी।

 

तख्तापलट पर मचे घमासान के बीच बोले शिवराज- ‘पापियों का विनाश तो पुण्य का काम है, हमारा धर्म तो यही कहता है’

-पुलिस की ईमेल आईडी bhopaleye1234@gmail.com और व्हाट्सएप नम्बर 9479990661 पर संपर्क कर अपना आईपी एड्रेस दे सकते हैं।
[typography_font:14pt;” >-‘भोपाल आई’ नाम से बने ऐप पर भी आम जनता पुलिस से मदद ले सकती है। साथ ही, अपना सीसीटीवी कैमरा का आईपी एड्रेस पुलिस कंट्रोल रूम से कनेक्ट करा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो