scriptतीखी धूप के बीच 28 जिलों में बारिश का अलर्ट, 50 कि.मी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के आसार | rain alert in 28 districts thunderstorm likely at 50 kmph speed | Patrika News

तीखी धूप के बीच 28 जिलों में बारिश का अलर्ट, 50 कि.मी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के आसार

locationभोपालPublished: Apr 23, 2022 09:37:54 am

Submitted by:

Faiz

मौसम विभाग की मौजूदा रिपोर्ट पर गौर करें तो प्रदेश के 28 जिलों में बादल छाए हुए हैं। वहीं, कुछ इलाकों में बूंदाबांदी का दौर शुरु हो गया है।

News

तीखी धूप के बीच 28 जिलों में बारिश का अलर्ट, 50 कि.मी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के आसार

भोपाल. मध्य प्रदेश में चिलचिलाती धूप के बीच बीते दो दिन से अचानक बदलाव हुआ है। इससे दिन के तापमान में तो कमी दर्ज की ही जा रही है। साथ ही, कई जिलों में बादल भी छा गए हैं, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है। मौसम विभाग की मौजूदा रिपोर्ट पर गौर करें तो प्रदेश के 28 जिलों में बादल छाए हुए हैं। वहीं, कुछ इलाकों में बूंदाबांदी का दौर शुरु हो गया है। मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, सभी जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की प्रबल संभावना है। इसके अलावा 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है।


इन जिलों के लिए जारी हुई आंधी और बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग की ओर से मध्य प्रदेश के भोपाल समेत रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सिहोर, नीमच, मंदसौर, धार, इंदौर, अलीराजपुर, बडवानी, झाबुआ, नीमच, ग्वालियर, शिवपुरी, भिंड, मुरैना, श्योंपुर कला, छिन्दवाड़ा, नरसिंहपुर, छतरपुर, सागर, टीकमगढ़, दमोह, बैतूल, हरदा, नर्मदापुरम और निवाड़ी जिलों में अधिकांश इलाकों में पर कहीं-कहीं तेज हवाओं, गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

 

यह भी पढ़ें- Governemnt Job : व्यापम में निकली बंपर भर्तियां, 3000 से अधिक पदों के लिए जल्द शुरू होंगे आवेदन


पश्चिम के बादल पूरे प्रदेश में छा जाएंगे

पश्चिम से आ रही हवाएं और बादल मध्य प्रदेश के पूरे आसमान पर छा जाएंगे। फिलहाल, प्रदेश के 28 जिलों में बादल चाने की जानकारी सामने आई है। मौसम विज्ञानियों का मानना है कि, पश्चिम की हवाओं के कारण मौसम बदल गया है। तापमान में गिरावट आने का भी यही कारण है। मौसम की ये स्थिति कोरोना के खतरे को भी बढ़ा सकती है।

 

बारिश होने से यहां लोगों को मिली गर्मी से राहत, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/8a8osg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो