scriptRemal Storm in MP: एमपी में रेमल तूफान ने बिगाड़ा मौसम, भोपाल में करवानी पड़ी फ्लाइट की इमरजेंसी लेंडिंग | Ramal storm spoiled the weather in Indore flight emergency landing at Raja Bhoj International Airport bhopal | Patrika News
भोपाल

Remal Storm in MP: एमपी में रेमल तूफान ने बिगाड़ा मौसम, भोपाल में करवानी पड़ी फ्लाइट की इमरजेंसी लेंडिंग

Remal Storm in MP: हैदराबाद से इंदौर जा रही थी फ्लाइट, रेमल तूफान के असर से यहां अचानक बिगड़ा मौसम, भोपाल एयरपोर्ट पर करवानी पड़ी इमरजेंसी लेंडिंग.

भोपालMay 28, 2024 / 09:20 am

Sanjana Kumar

emergency

भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर हुई इंदौर जा रही फ्लाइट की इमरजेंसी लेंडिंग.

एक तरफ मध्य प्रदेश भीषण गर्मी की चपेट में है। वहीं दूसरी तरफ बंगाल की खाड़ी में उठे रेमल तूफान का असर मध्य प्रदेश में भी दिखाई दिया। यहां कई जगह मौसम का मिजाज एकदम से बदल गया। स्थिति ये रही कि मौसम खराब होने के कारण यहां हवाई सेवा तक प्रभावित हुई और भोपाल के राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक फ्लाइट की इमरजेंसी लेंडिंग करनी पड़ी।

अचानक चलीं तेज हवाओं ने बिगाड़ा मौसम

राजभोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट भोपाल पर रविवार को इंडिगो की हैदराबाद उड़ान को इमरजेंसी लेंडिंग उपलब्ध कराई गई। ये विमान हैदराबाद से इंदौर जा रहा था, लेकिन इंदौर में मौसम खराब होने के चलते इसे भोपाल डायवर्ट कर दिया गया। एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी ने बताया कि इंदौर एयरपोर्ट पर अचानक तेज हवाएं चलने लगी थीं। इस वजह से हैदराबाद से इंदौर आ रही लाइट को भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर उतारा गया।
180 यात्रियों को लेकर हैदराबाद से इंदौर आ रहा विमान इंदौर एयरपोर्ट पर खराब मौसम के चलते उतर नहीं सका। इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई-6915 को भोपाल के लिए डायवर्ट किया गया।

ये भी पढ़ें : Sidhi Serial Rape Case: एमपी का सबसे बड़ा सीरियल रेपिस्ट पहले बनता था मैडम, फिर बेटा बनकर युवतियों को लेने आता था
जानकारी के मुताबिक प्रदेश के कई हिस्सों में रेमल तूफान का प्रभाव नजर आया है। इसके चलते तेज हवाओं ने अपना रूख इंदौर की ओर किया होगा। जिस वजह से मौसम खराब के चलते विमान को ट्रैफिक कंट्रोलर ने इंदौर में लेंडिंग की परमिशन नहीं दी। यही कारण रहा कि विमान को डायवर्ट कर भोपाल एयरपोर्ट पर उतारा गया।
बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान रेमल रविवार रात 10 बजे पश्चिम बंगाल व बांग्लादेश पहुंच गया। तटीय क्षेत्रों में रेमल ने लैंडफॉल शुरू किया, जो देर रात जारी था। पश्चिम बंगाल व ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में बारिश शुरू हो गई है। कोलकाता में तेज बारिश हो रही है। हवा की गति तेज है। कोलकाता से 21 घंटे के लिए हवाई यात्रा रोक दी है। 394 फ्लाइटें रद्द की गई हैं। राज्य आपदा प्रबंधन, एनडीआरएफ, नौसेना ने कमान संभाली है। इस तूफान का असर एमपी के कई जिलों में नजर आया और इन क्षेत्रों में चली तेज हवाओं से गर्मी से कुछ हद तक राहत मिल गई।

Hindi News/ Bhopal / Remal Storm in MP: एमपी में रेमल तूफान ने बिगाड़ा मौसम, भोपाल में करवानी पड़ी फ्लाइट की इमरजेंसी लेंडिंग

ट्रेंडिंग वीडियो