scriptमोदी सरकार के बाद शिवराज सरकार ने भी घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए नए रेट | shivraj government also reduce petrol diesel price in mp know new rate | Patrika News
भोपाल

मोदी सरकार के बाद शिवराज सरकार ने भी घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए नए रेट

पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने पर सीएम शिवराज ने पीएम मोदी का किया धन्यवाद, बोले- MP का वेट भी घटेगा, जानिए क्या हैं आज से दाम।

भोपालNov 04, 2021 / 06:12 pm

Faiz

News

मोदी सरकार के बाद शिवराज सरकार ने भी घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए नए रेट

भोपाल. केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल पर 5 रूपए और डीजल पर 10 रुपए एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद गुरुवार को दीपावली के दिन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रदेशवासियों को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने का ऐलान कर दिया है। है। मुख्यमंत्री ने कहा कि, मध्य प्रदेश में भी पेट्रोल-डीजल के रेट और कम करने के लिए रेट घटाने का फैसला किया है, जो 5 नवंबर से लागू होगा। ऐसे में दीपावली पर मध्य प्रदेश वासियों को पेट्रोल-डीजल पर दोहरा तोहफा मिलने जा रहा है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में ये स्पष्ट किया कि, मध्यप्रदेश सरकार ने जनता को महंगाई से राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर वैट में 4% की कटौती करने का फैसला लिया है। साथ ही डीजल पर लगने वाले अतिरिक्त कर में 1.50 रुपए प्रति लीटर और पेट्रोल पर लगने वाले अतिरिक्त कर में 2 रुपए प्रति लीटर की कमी करने का भी निर्णय लिया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85a95o

सीएम ने दिया ये स्टेटमेंट

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में ये स्पष्ट किया कि, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 3 नवंबर 2021 को डीजल की कीमत 107.95 पैसे थी केंद्र सरकार द्वारा इसपर 10 रुपए एक्साइज ड्यूडी घटाने और प्रदेश सरकार द्वारा वैट घटाने के बाद 5 नवंबर की सुबह 6 बजे से घटकर 90.95 रुपए रह जाएंगी। वहीं, 3 नवंबर 2021 को पेट्रोल की कीमत 118.83 रुपए थी, जो 5 नवंबर से घटकर 106.86 रुपए प्रति लीटर हो जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- दिवाली पर मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, पेट्रोल पर 5 तो डीजल पर 10 रुपए घटाए

 

शिवराज ने किया पीएम मोदी का धन्यवाद

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1456108285069697025?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/CMMadhyaPradesh/status/1456213019126485000?ref_src=twsrc%5Etfw

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैंद्र सरकार द्वारा बुधवार रात को पेट्रोल-डीजल पर घटाई गई एक्साइज ड्यूटी पर धन्यवाद करते हुए लिखा कि, ‘आर्थिक कठिनाइयों के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीजल और पेट्रोल के रेट ऐतिहासिक रूप से कम किए हैं। एक्साइज ड्यूटी घटाकर जनता को राहत देने के उनके फैसले के लिए मैं उनका हृदय से अभिनंदन करता हूं।’ इसी के साथ एक अन्य ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर लग रहे वैट में भी कटौती का ऐलान करते हुए लिखा कि, ‘मध्य प्रदेश में भी डीजल-पेट्रोल के दाम और कम करने के लिए रेट घटाने का हमने फैसला किया है, जो आज दीपावली के दिन से ही लागू होगा।’

petrol_1.png

Home / Bhopal / मोदी सरकार के बाद शिवराज सरकार ने भी घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए नए रेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो