scriptराहुल गांधी के बयान के बाद एमपी में सियासी हलचल, अब समर्थकों ने की सिंधिया को सीएम बनाने की मांग | supporters demanded that Scindia be made CM | Patrika News

राहुल गांधी के बयान के बाद एमपी में सियासी हलचल, अब समर्थकों ने की सिंधिया को सीएम बनाने की मांग

locationभोपालPublished: Mar 11, 2021 02:16:30 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

राहुल गांधी के बयान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले ही पलटवार कर चुके हैं।

राहुल गांधी के बयान के बाद एमपी में सियासी हलचल, अब समर्थकों ने की सिंधिया को सीएम बनाने की मांग

राहुल गांधी के बयान के बाद एमपी में सियासी हलचल, अब समर्थकों ने की सिंधिया को सीएम बनाने की मांग


भोपाल. मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान के बाद एक बार फिर से मध्यप्रदेश की सियासत में ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम बनाने की मांग उठने लगी है। हालांकि राहुल गांधी के बयान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले ही पलटवार कर चुके हैं।
समर्थकों ने उठाई मांग
दरअसल, बुधवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की जयंती के मौके पर इंदौर में समर्थकों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने की मांग की। मांग करने वालों में मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री के भाई भी शामिल थे। सिंधिया समर्थक कार्यकर्ताओं का कहना है कि जब सिंधिया कांग्रेस में थे लोग उन्हें सीएम के रूप में देखना चाहते थे अह वो भाजपा में हैं तो सभी लोग चाहते हैं कि सिंधिया मुख्यमंत्री बनें।
क्या कहा राहुल गांधी ने
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जब कांग्रेस में थे तो किस हैसियत से रहते थे। लेकिन अब भाजपा में जाने के बाद वो केवल बैकबेंचर बनकर रह गए हैं। भाजपा उन्हें कभी मुख्यमंत्री नहीं बनाएगी अगर वो कांग्रेस में रहते तो एक दिन मुख्यमंत्री बनते। लेकिन अब वो भाजपा में अपना वजूद खोज रहे हैं।
राहुल गांधी सोमवार को यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे इस दौरान सिंधिया का नाम आने पर राहुल गांधी ने कहा- सिंधिया कभी हमारी पार्टी में शीर्ष नेतृत्व में रहते थे लेकिन भाजपा में जाने के बाद वो आज कहां पहुंच गए हैं। राहुल गांधी ने कहा कि सिंधिया भाजपा में रहकर कभी सीएम नहीं बनेंगे।
सिंधिया ने किया था पलटवार
राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- राहुल गांधी को अभी मेरी जितनी चिंता है अगर वो इतनी चिंता तब करते जब मैं कांग्रेस में था। सिंधिया ने आगे कहा कि मुझे इससे ज्यादा कुछ नहीं कहना है।

सिंधिया ने की थी बगावत
बता दें कि मार्च 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बगावत की थी जिसके बाद सिंधिया सममर्थक 19 विधायकों ने कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ अपनी विधायकी से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी। 20 मार्च 2020 को सदन में फ्लोर टेस्ट से पहले कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और मध्यप्रदेश में एक बार फिर से शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बन गए थे। इस समय सिंधिया मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zsqpq
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो