मुख्यमंत्री ने लिया जायजा, कहा इज्तिमा प्रदेश की शान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिया ईंटखेड़ी स्थित इज्तिमा स्थल का जायजा, पीडब्ल्यूडी, पीएचई, नगर निगम, परिवहन, स्वास्थ्य व पुलिस विभाग को जरूरी व्यवस्थाएं करने के निर्देश भी दिए।

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने भोपाल में आयोजित किए जाने वाले 'आलमी तब्लीगी इज्तिमा'  को प्रदेश की शान बताया। वे बुधवार को ईंटखेड़ी स्थित इज्तिमा स्थल का जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाले सभी मेहमानों की सहूलियत का अच्छे से ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने पीडब्ल्यूडी, पीएचई, नगर निगम, परिवहन, स्वास्थ्य व पुलिस विभाग को जरूरी व्यवस्थाएं करने के निर्देश भी दिए।


mp

नोटबंदी भी नहीं बनेगी परेशानियों का कारण

नोटबंदी के कारण जमातियों को होने वाली परेशानी से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया। उन्होंने जिला कलेक्टर को निर्देश दिए कि बैंकों से बात कर नोट बदलने के काउंटर की व्यवस्था इज्तिमा स्थल पर ही करवाई जाएगी। पुलिस और इज्तिमा कमेटी के वालेंटियर इसे सुरक्षा मुहैया कराएंगे। 

शासन को बताई जाए हर परेशानी


मुख्यमंत्री ने इज्तिमा कमेटी से कहा कि उन्हें जो भी जरूरत हो वह शासन को बताएं। कमेटी के प्रवक्ता अतीक उल इस्लाम ने उन्हें बताया कि शासन के सभी विभाग अपने-अपने कामों को बहुत अच्छे ढंग से अंजाम दे रहे हैं। इज्तिमा की तैयारियां पूरी हो गई हैं। अब मेहमानों के आने का इंतजार है।

इस तरह होगा इस्तकबाल

इज्तिमे में शामिल होने के लिए दुनियाभर से आने वाले लोग 25-26 नवंबर तक यहां पहुंचेंगे। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व भोपाल टाकीज पर इस्तकबाल के लिए तम्बू लगाए गए हैं। शुक्रवार सुबह से जमातें इज्तिमा स्थल पहुंचने लगेंगी। शनिवार सुबह से इज्तिमा शुरू होगा। तीन दिन तक वालेंटियर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर मौजूद रहेंगे, जो जमातियों को इज्तिमागाह तक पहुंचाएंगे।

यातायात व्यवस्था संभालेंगे वालेंटियर

इज्तिमा के दौरान बैरसिया रोड पर यातायात व्यवस्था संभालने वालेंटियर तैयार किए गए हैं। इन्हें विशेष ट्रेनिंग दी गई है। भोपाल टाकीज से लेकर इज्तिमा स्थल तक यह वालेंटियर यातायात को सुचारू बनाते हुए जाम की स्थिति से निपटेंगे। वालेंटियर्स को इज्तिमा कमेटी की ओर से पहचान पत्र भी दिए गए हैं। शुक्रवार से लेकर सोमवार देर रात तक वालेंटियर सड़कों पर तैनात रहेंगे।
Show More
sanjana kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned