scriptशुभ मुहूर्त के बीच लगा शादी समारोह पर प्रतिबंध, CM बोले- ये आपातकाल है, दो शहरों में पूरी तरह रोक | wedding ceremony Ban between auspicious time in corona emergency | Patrika News

शुभ मुहूर्त के बीच लगा शादी समारोह पर प्रतिबंध, CM बोले- ये आपातकाल है, दो शहरों में पूरी तरह रोक

locationभोपालPublished: Apr 21, 2021 04:15:50 pm

Submitted by:

Faiz

कोरोना का असर : शुभ मुहूर्त के बीच मध्य प्रदेश में शादी समारोह पर रोक, भोपाल-इंदौर में लगा पूरी तरह प्रतिबंध।

news

शुभ मुहूर्त के बीच लगा शादी समारोह पर प्रतिबंध, CM बोले- ये आपातकाल है, दो शहरों में पूरी तरह रोक

भोपाल/ मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस का असर एक बार फिर शादी समारोहों पर पड़ गया है। प्रदेश में कुल 82 हजार के पार एक्टिव केस होने से सरकार की चिंता बढ़ी है। इसी बीच अप्रैल में अब 25 और 26 अप्रैल को शादियों के शुभ मूहूर्त है। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, ये आपातकाल है। इसलिये इस दौरान वैवाहिक कार्यक्रम सीमित संख्या में अपने घरों पर ही करें और किसी भी शादी समारोह से पहले शासन-प्रशासन से अनुमति लें। शादियों के लिए अनुमति देने का अधिकार सिर्फ कलेक्टरों काे होगा। वो क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ चर्चा के करके फैसला लेंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोनाकाल में हुए दमोह और बंगाल चुनाव में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, केंद्र, राज्य सरकार और चुनाव आयोग को हाईकोर्ट का नोटिस


भोपाल-इंदौर में पूरी तरह प्रतिबंध

बता दें कि, पिछले एक सप्ताह में लॉकडाउन के बावजूद प्रदेश के भोपाल और इंदौर शहर में रोजाना 1600 से 1700 के बीच कोरोना केस सामने आ रहे हैं। ऐसे में दोनों शहरों में आगामी 30 अप्रैल तक होने वाले शादी समारोहों पर रोक लगा दी गई है। बता दें कि, 25 अप्रैल से आने वाले महीनों में शादियों के कई मुहूर्त हैं। कलेक्टर से अपील की है कि कोरोना संकट खत्म होने के बाद वो शादी के लिए नया मुहूर्त तय करें। कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निर्देश दिया है कि, वो शादी समारोह के लिये किसी को भी अनुमति न दें।


भोपाल में अब तक 50 लोग हो सकते थे समारोह में इकट्ठा

आपो बता दें कि, अब तक राजधानी भोपाल में होने वाले शादी समारोह में एसडीएम कार्यालय द्वारा 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी जा रही थी। सरकार ने वर-वधू पक्ष के 50 लोगों को शादी में इकट्ठे होने की अनुमति दी थी, लेकिन सीएम के इस निर्णय के बाद यहां प्रशासन की ओर से शादी-समारोहों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है।

कोरोना के कहर की झकझोर देने वाली तस्वीर – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80rdj8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो