scriptक्या आपके बच्चे भी खाते हैं बाजार के पास्ता ? तो ये खबर आप ही के लिए है | your children also eat market pasta So this news is for you only cockroach found in pasta at bistro restaurant bhopal | Patrika News
भोपाल

क्या आपके बच्चे भी खाते हैं बाजार के पास्ता ? तो ये खबर आप ही के लिए है

एमपी नगर इलाके में स्थित डीबी मॉल के अंदर मौजूद बिस्ट्रो रेस्टोरेंट में मिलने वाले पास्ता में कॉकरोच निकलने का मामला सामने आया है। खाद्य विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए रेस्टोरेंट का लाइसेंस निरस्त कर दिया है।

भोपालMar 20, 2024 / 09:03 am

Faiz

cockroach found in pasta at bistro restaurant bhopal

क्या आपके बच्चे भी खाते हैं बाजार के पास्ता ? तो ये खबर आप ही के लिए है

आजकल के युवाओं के साथ साथ खासतौर पर बच्चों में फासटफूड का शौक तेजी से बढ़ता जा रहा है। अकसर देखा जा रहा है कि बच्चों समेत कई लोग घर का भोजन करने के बजाय बाजार का फास्टफूड खाना पसंद करते हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो फास्टफूड खाने से वैसे ही सेहत को खासा नुकसान होता है। साथ ही साथ अकसर फास्टफूड सर्व करने वाले रेस्टोरेंट्स खाने-बनाने में हाईजीन का ध्यान भी नहीं रख पाते हैं, जिसका नतीजा ये होता है कि बच्चों को फूड प्वाइजनिंग समेत अन्य कई समस्याएं हो जाती हैं। इसकी ताजा बानगी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक रेस्टोरेंट में देखने को मिला है।

दरअसल, राजधानी भोपाल के एमपी नगर इलाके में स्थित एक डीबी माल में बने बिस्ट्रो रेस्टोरेंट में मिलने वाले पास्ता में कॉकरोच निकलने का मामला सामने आया है। हालांकि, मामला उजागर होने के बाद विभागीय कार्रवाई के तहत रेस्टोरेंट का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है।

 

यह भी पढ़ें- ये कश्मीर नहीं मध्य प्रदेश है, चारों तरफ सिर्फ बर्फ ही बर्फ, देखें शानदार VIDEO


खाद्य सुरक्षा अधिकारी को मिली शिकायत

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शांतनु त्रिपाठी नाम के शख्स ने मंगलवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी को शिकायत दर्ज कराई थी कि एमपी नगर स्थित माल के विस्ट्रो रेस्टोरेंट में उनकी पत्नी पास्ता खाने गई थीं। आर्डर देने के बाद जब उनका पास्ता लाया गया तो उसमें जला हुआ काकरोच पड़ा था। उन्होंने जब रेस्टोरेंट प्रबंधन को काकरोच दिखाते हुए शिकायत की तो रेस्टोरेंट के जिम्मेदार उनसे विवाद करने लगे। इसके बाद शांतनु ने इसकी शिकायत की। शिकायत के आधार पर खाद्य अमला जांच के लिए रेस्टोरेंट पहुंचा तो वहां का नजारा देख टीम हैरान रह गई। पड़ताल में रेस्टोरेंट के किचन समेत अन्य स्थानों पर दर्जनों काकरोच मिले।

 

यह भी पढ़ें- बैल, भैंसे और घोड़े की ऐसी दौड़ अबतक नहीं देखी होगी, 25 हजार लोग देखने पहुंच गए, देखें वीडियो


रेस्टोरेंट पर डला ताला, लाइसेंस कैंसिल

टीम ने जब रेस्टारेंट मैनेजर से गंदगी पर सवाल किया तो मैनेजर गंदगी को लेकर कोई जवाब नहीं दे सके। इसपर टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए रेस्टोरेंट का लाइसेंस निरस्त कर दिया है। खाद्य अफसरों के अनुसार रेस्टोरेंट संचालक का नाम ओमप्रकाश बलवानी है। फिलहाल, टीम की ओर से कार्रवाई कर दी गई है।

Hindi News/ Bhopal / क्या आपके बच्चे भी खाते हैं बाजार के पास्ता ? तो ये खबर आप ही के लिए है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो