scriptआफ़त: पहाड़ों पर बारिश से बढ़ा गंगा का जलस्तर, यूपी उत्तराखंड सीमा पर वाहनों की आवाजाही पर रोक | ganga water level increased due to heavy rain in mountains | Patrika News

आफ़त: पहाड़ों पर बारिश से बढ़ा गंगा का जलस्तर, यूपी उत्तराखंड सीमा पर वाहनों की आवाजाही पर रोक

locationबिजनोरPublished: Aug 29, 2021 01:31:26 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

पुल पर यूपी-उत्तराखंड के वाहनों की आवाजाही पर रोक। कटान के कारण बर्बाद हो रही किसानों की फसल।

screenshot_20210828_163905.jpg
बिजनौर। पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश की वजह से गंगा व नदियों का जलस्तर तेज़ी से बढ़ रहा है। जिसकी वजह से गंगा कटान कर रही है। किसानों की सैकड़ो बीघा गन्ने व धान की लहलाती फ़सल गंगा में चोपट होती जा रही है। तो दूसरी तरफ नदियों के बढ़ते जलस्तर से पुल के रपटे पर बह रहे पानी की वजह से यूपी उत्तराखंड के वाहनों की आवाजाही पर फिलहाल पुलिस प्रशासन ने रोक लगा दी है।
यह भी पढ़ें

AIMIM पार्षद के बाद अब पुलिसकर्मी के पिता को फिल्मी स्टाइल में गोलियों से भूना, मौत

दरअसल, यूपी का बिजनौर ज़िला इन दिनों पहाड़ों पर हो रही आफत की बारिश से जूझ रहा है। बिजनौर की यूपी उत्तराखंड की सीमा से सटे कोटावाली नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। जिसकी वजह से पुल के रपटे पर पानी के तेज बहाव की वजह से यूपी उत्तराखंड से आ रहे वाहनों पर फिलहाल आवाजाही पर रोक लगा दी है। जिसकी वजह से वाहनों की लंबी लम्बी लाइन लग चुकी है।
यह भी पढ़ें

कलयुगी पति ने पत्नी का करवाया रेप, जिंदा जलाने की भी की कोशिश, शिकायत करने पर पुलिस ने डांट कर भगाया

दूसरी तरफ बिजनौर के नांगल सोती के गौसपुर इलाके में साल 2010 से लगातार गंगा अपना कटान कर रही है। जिसकी वजह से गंगा किनारे खेती कर रहे सैकड़ो किसानों की हर साल गन्ने व धान की तैयार लहलाती फसल गंगा में समा रही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि प्रशासन से कई बार शिकायत करने के बावजूद प्रशासन ने गंगा के कटान को रोकने के लिए कभी कोई पुख्ता इनतेज़ाम नही किये हैं। जिसकी वजह से किसानों की खून पसीने की लागत से तैयार की गई फसल गंगा में समा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो