scriptबारिश के बाद उपजे हालात का जायजा लेने निकले जिला कलक्टर, ये देख आदेश किया जारी | Heavy Rain in Bikaner, District collector visit in Bikaner city | Patrika News

बारिश के बाद उपजे हालात का जायजा लेने निकले जिला कलक्टर, ये देख आदेश किया जारी

locationबीकानेरPublished: Aug 02, 2019 05:36:59 pm

Submitted by:

anandi lal

बारिश के बाद उपजे हालात का जायजा लेने निकले जिला कलक्टर, ये देख आदेश किया जारी

bikaner
बीकानेर। जिले में गुरुवार की शाम को हुई तेज बारिश ( Heavy rain in bikaner ) के बाद रात को ग्यारह बजे और शुक्रवार को अधिकारियों के साथ जि़ला कलक्टर कुमारपाल गौतम ( district collector ) शहर का हाल जानने निकल पड़े। उन्होंने शहर की तंग गलियों सहित विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर बारिश से हुए नुकसान का आकलन किया और शहर के हालात का जायजा लिया। इस दौरान कलक्टर ( collector visit in bikaner city ) ने स्थानीय लोगों से भी बात की।

जिले में बारिश से हुए नुकासन के दौरे पर निकले कलक्टर को शहर की सड़कें टूटी मिली तो कई क्षेत्रों में नाले डटे मिले। बदत्तर स्थिति को देखकर कलक्टर ने अधिकारियों पर नाराजगी जताई। शहर के हाल-बेहाल को देखकर कलक्टर ने तुरंत एक आदेश निकालकर इंगानप के मुख्य अभियंता, सानिवि. के अधीक्षण अभियंता, नगर निगम आयुक्त, नगर विकास न्यास सचिव तथा उपखण्ड अधिकारियों को भिजवाया। इस आदेश में कलक्टर ने बताया कि जिले में बारिश से क्षतिग्रस्त हुई परिसम्पतियों जैसे सड़क, बांध, नहर, मकानों एवं पूलों आदि की अस्थाई मरम्मत एवं पुर्नस्थापना का कार्य करवाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

मौसम अपडेट: झमाझम बारिश से शहर हुआ लबालब, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

दरअसल, बीकानेर शहर में गुरुवार शाम को मूसलाधार बारिश से सड़कें दरिया बन गई। बरसात से निचले इलाकों में पानी भर गया। बीकानेर-जैसलमेर और बीकानेर-श्रीगंगानगर नेशनल हाइवे पर ढाई फीट तक पानी जमा हो गया। इससे वाहन पानी में फंस गए और लंबी कतारें लग गई। लगातार बारिश से करीब चार इंच पानी बरसा। जूनागढ़ के सामने सूरसागर की दीवार बरसाती पानी के बहाव के सामने टिक नहीं पाई और धराशायी हो गई। मुख्य बाजार केईएम रोड पर दुकानों के आगे खड़े दुपहिया वाहन पानी में बह गए। बारिश से उपजे हालातों के बाद जिला कलक्टर ने शहर के हालातों का जायजा लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो