scriptअधिकाधिक मतदाताओं की रिझाने में लगे दल | loksabha eletion : bjp and congress | Patrika News

अधिकाधिक मतदाताओं की रिझाने में लगे दल

locationबीकानेरPublished: May 05, 2019 03:50:19 pm

Submitted by:

Vimal

बीकानेर. लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस एवं भाजपा ने प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को पूरी ताकत लगा दी।

loksabha eletion : bjp and congress

अधिकाधिक मतदाताओं की रिझाने में लगे दल

बीकानेर. लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस एवं भाजपा ने प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को पूरी ताकत लगा दी। जहां कांग्रेस ने राज्य के काबीना मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला के नेतृत्व में प्रत्याशी मदन गोपाल मेघवाल के साथ रोड शो निकाला वहीं भाजपा भी पीछे नहीं रही। केन्द्रीय सड़क-परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बीकानेर में कार्यकर्ताओं की मीटिंग ली। इसके साथ ही दोनों दलों के प्रत्याशियों ने घर-घर जाकर सम्पर्क किया। रविवार को भी दोनों पार्टी के कार्यकर्ता व समर्थक मतदान के लिए अधिकािधक मतदाताओं को अपने पक्ष में रिझाने की रणनीति में लगे रहे। वहीं अन्य दल के प्रत्याशी व समर्थक भी सीमित संसाधनों के बावजूद पूरी ताकत से प्रचार में जुटे रहे। हालांकि मुख्य मुकाबला तो कांग्रेस व भाजपा की होगा।
कांग्रेस का रोड शो

शहर जिला कांग्रेस ने लोकसभा प्रत्याशी मदन गोपाल मेघवाल के समर्थन में शनिवार को एमएम खेल मैदान से रोड शो निकाला और प्रत्याशी के समर्थन में मतदान करने की अपील की। रोड शो शहर के गोकुल सर्किल, बाराह गुहाड़, तेलीवाड़ा, दाऊजी रोड, कोटगेट, लेडी एल्गिन स्कूल सहित विभिन्न मार्गों से निकला गया। रोड शो में सालेह मोहम्मद, मंत्री डॉ. बीडी कल्ला, ताराचंद शर्मा, प्रत्याशी मदन गोपाल मेघवाल, शहर जिलाध्यक्ष यशपाल गहलोत, देहात अध्यक्ष महेन्द्र गहलोत, महिला अध्यक्ष सुनीता गौड़, शशिकला राठौड़, जिया उर रहमान, राजकुमार किराडू, मकसूद अहमद, जावेद पडि़हार, राहुल जादूसंगत, अरुण व्यास आदि उपस्थित थे। मुख्यमंत्री की घड़साना में चुनावी सभा में शामिल होने के लिए नेता रोड शो को बीच में छोड़ घड़साना रवाना हो गए।
भाजपा का घर-घर सम्पर्क

बीकानेर के जस्सूसर गेट की वाल्मीकि बस्ती में शनिवार को भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल जब जनसंपर्क कर रहे थे तो एक बुजुर्ग महिला ने मेघवाल को रोका और तिलक लगाकर जीत का आशीर्वाद दिया। लोकसभा क्षेत्र के चुनावों में भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल के साथ भाजपा नेताओं में जहां चेहरे दिखाने और फोटो खिंचवाने की हौड़ मची है। वहीं एेसे लोग भी सक्रिय है जो १०० से अधिक गांवों का दौरा कर चुके हैं। पर्दे के पीछे सक्रिय इन लोगों में व्यापारी और कारोबारी अधिक है। खास बात यह है कि ये लोग प्रत्याशी और पार्टी दोनों की नजर में नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो