बदमाशों ने की फायरिंग, किशोर के सिर में लगी गोली

जस्सूसर गेट क्षेत्र में दिनदहाड़े हुई वारदात

By: Jaiprakash

Updated: 26 Aug 2020, 07:05 AM IST

बीकानेर। जस्सूसर गेट क्षेत्र में मंगलवार को बदमाशों की फायरिंग में एक किशोर गंभीर घायल हो गया। गोली लगने से किशोर वही अचेत हो गया। दिन-दहाड़े हई फायरिंग की घटना से क्षेत्र के लोग सहम गए। वहां मौजूद लोग किशोर को घायलावस्था में पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर लेकर गए, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।


पुलिस के अनुसार कोलायत निवासी पंकज (१४) पुत्र किशनलाल आचार्य यहां अपनी बुआ के घर आया हुआ था। यहां जस्सूसर गेट के बाहर उसके मामा के लड़के की गणेश ऑटो रिपेयरिंग सेंटर की दुकान है। वह अपने मामा के लड़के का टिफिन लेकर आया था। दोपहर करीब साढ़े १२ बजे वह जैसे ही दुकान पहुंचा। तभी एक बाइक सवार युवक पर दूसरी बाइक पर सवार दो युवक फायरिंग करने लगे। दूसरी बाइक सवार युवक दौड़कर गणेश ऑटो रिपेयरिंग की दुकान में जा घुसा। तब गोली वहां खड़े पंकज के सिर में लग गई, जिससे वह वहीं अचेत हो गया। वहां दुकान में मौजूद लोग घटनाक्रम समझ ही नहीं सके। उन्होंने देखा तो पंकज जमीन पर गिरा और उसके सिर से खून बह रहा था।

बाइक पर ले गए अस्पताल
गोली पंकज के सिर के आरपार हो गई थी। उसके सिर से खून बह रहा था। उसका भुआ का लड़का व एक अन्य युवक उसे बाइक पर लेकर अस्पताल पहुंचे। तीनों खून से लथपथ थे। घायल पंकज को चिकित्सकों ने इलाज शुरू किया। उसकी नाजुक हालत के मद्देनजर उसे रेड एरिया में शिफ्ट किया।

प्रत्यक्षदर्शी मुकेश ने बताया कि वह दुकान में काम कर रहा था। पटाखों की आवाज सुनाई थी। हमें लगा बुलेट बाइक से पटाखे छोड़ते है, उनकी आवाज है लेकिन जब एक युवक दौड़कर दुकान में घुसा हो हम घबरा गए। गोली चली और सबकुछ शांत हो गया। मेरे मामा के लड़के के सिर से खून बह रहा था। वहां तमाशबीनों की भीड़ लग गई। मैं और मेरा भाई पंकज को बाइक पर बैठाकर पीबीएम अस्पताल ले गए।

फायरिंग किसी और पर शिकार हुआ कोई
नयाशहर कार्यवाहक थानाधिकारी पिंकी गंगवाल ने बताया कि बाइक पर दो युवक थे, जिन्होंने फायरिंग की थी। बदमाशों ने जस्सूसर गेट क्षेत्र निवासी पुखराज पुत्र बनवारी सारस्वत पर फायरिंग की थी। जब बदमाशों ने उस पर फायरिंग की तो वह दौड़कर गणेश ऑटो रिपेयरिंग सेंटर की दुकान में घुस गया और बदमाशों की गोली का शिकार पंकज हो गया। गोली चलाने वाले एक युवक की पहचान कर ली गई है। घटनास्थल से गोली का खाली खोळ बरामद किया गया है। भाटों का बास निवासी बालिया और उसका एक साथी था। वारदात में उपयोग ली गई बाइक बरामद कर ली गई है। पुखराज की रिपोर्ट पर बालिया व उसके साथी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।


वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद
फायरिंग की वारदात घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। सीसीटीवी कैमरे में स्पष्ट नजर आ रहा है कि दो बाइक सवार भरे बाजार फायरिंग करते हुए निकल रहे हैं। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की बाइक की पहचान कर ली। दिन-दहाड़े बाजार में हुई वारदात से क्षेत्र के लोग सहम गए। क्षेत्र के लोगों ने शहर में बढ़ती अपराधिक घटनाओं पर आक्रोश जताया है।


यह वजह आ रही सामने
कार्यवाहक थानाधिकारी गंगवाल ने बताया कि पुखराज फाइनल ईयर का छात्र है। करीब साल भर पहले उसका और बालिया भाट का झगड़ा हुआ था। इस बात को लेकर वह रंजिशत रखता था। पुखराज के मुताबिक सालभर से वह बालिया से एकबार भी मिला नहीं था। उसने आशंका जताई की बालिया ने उसी झगड़े की रंजिशवश उस पर फायरिंग कर जान से मारने की कोशिश की।

इनका कहना है...
एक आरोपी की पहचान कर ली गई है। एएसपी सिटी व सीओ सदर के नेतृत्व में टीमें गठित की गई है। आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
प्रहलादसिंह कृष्णियां, पुलिस अधीक्षक

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned