पुलिस की पकड़ ढीली, अपराधी हो रहे बेलगाम

हर दिन हो रही वारदातें, आमजन भयभीत

By: Jaiprakash

Updated: 26 Aug 2020, 07:16 AM IST

बीकानेर। जिले में अपराधी बेखौफ वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। आमजन भयभीत है। पुलिस का श्लोगन आमजन में विश्वास-अपराधियों में भय इन दिनों उलट नजर आ रहा है। आमजन हो रही वारदातों से सहमे हुए है तो अपराधी दिन-दहाड़े संगीन वारदातों को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं।

जिले में पिछले पांच महीनों में अपराधों को ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को जस्सूसर गेट क्षेत्र में दिन-दहाड़े बदमाशों ने एक युवक पर फायरिंग की लेकिन वह युवक बच गया और वहां खड़े एक १४ वर्षीय किशोर क्षेत्र में बदमाशों ने एक घर के दरवाजे पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी वहीं फायरिंग भी की।

रास्ता रोका, टायर जलाकर जताया विरोध
जस्सूसर गेट क्षेत्र में १४ वर्षीय बालक को गोली मारने के विरोध में क्षेत्र के लोग आक्रोशित हो गए। स्थानीय लोगों ने घटना के विरोध में प्रदर्शन किया। लोगों ने रास्ता जाम कर दिया तथा टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि बीकानेर शहर में पिछले कई दिनों से आपराधिक घटनाएं बढ़ गई है, जिससे आमजन भयभीत है। वर्तमान हालात यह है कि बाहरी कॉलोनियों में देररात को घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने किशोर को गोली मारने वालों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। प्रदर्शन व रास्ता जाम करने की सूचना मिलने पर नयाशहर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने समझाइश कर रास्ता खुलवाया।

हर पांचवें दिन चोरी, पखवाड़ेभर में बड़ी वारदात
पिछले पांच महीनों के आंकड़ों पर गौर करें तो बीकानेर में शांतिप्रिय शहर नहीं रहा है। इन पांच महीने में शहर में हर पांचवें दिन एक चोरी हो रही है तथा पखवाड़ेभर में एक बड़ी वारदात हो रही है। नयाशहर थाना क्षेत्र में करीब एक माह पहले पीआर ज्वैलर्स की दुकान में करीब ३४ लाख रुपए की चोरी हुई, जिसका पुलिस अभी तक पता लगा नहीं पाई है। पिछले महीने पांच मर्डर की घटनाएं हो चुकी हैं।

सुरक्षा के दावों की खुल रही पोल
बढ़ती आपराधिक घटनाओं से पुलिस के सुरक्षा और गश्त के दावों की पोल खुल रही है। पुलिस की गश्त कमजोर होने से दिन-दहाड़े वारदातें हो रही है, जिससे कानून व्यवस्था बेपटरी हो रही है। लोगों को पुलिस से विश्वास उठ रहा है। पुलिस की लापरवाही के कारण ही बदमाशों के हौसले बढ़ रहे हैं।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned