नई सीवर लाइन की बनेगी प्रोजेक्ट रिपोर्ट

जिला कलक्टर ने आरयूआईडीपी सीवर लाइन कार्यो को दिसम्बर तक पूरे करने के दिए निर्देश

 

By: Vimal

Published: 26 Aug 2020, 12:43 AM IST

बीकानेर. शहर में जगह-जगह पुरानी सीवर लाइन के बार-बार जाम होने से आमजन को हो रही समस्या से निजात मिलेगी। इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए नए सिरे से सीवर लाइन डालने के लिए डीपीआर बनाने के निर्देश जिला कलक्टर नमित मेहता ने दिए है।

सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा के दौरान मेहता ने किसी तकनीकी सलाहकार से प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश निगम आयुक्त को दिए। बैठक में मेहता ने आरयूआईडीपी के तहत चल रहे सीवरलाइन के कार्यों को दिसम्बर तक पूरे करने के निर्देश दिए है। साथ ही उन्होंने सीवरलाइन डालने के दौरान क्षतिग्रस्त सडक़ों का पुन: निर्माण शीघ्र करने पर जोर दिया।

सडक़ें खुदी रहना अच्छा नहीं
मेहता ने कहा कि किसी शहर में जगह-जगह सडक़ें खुदी रहना अच्छा नहीं है। उन्होंने गंगाशहर में सीवरलाइन डालने और अमृत योजना में डाली गई पेयजल लाइन से टूटी हुई सडक़ों का निर्माण करवाने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए। उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियन्ता से कहा कि अमृत योजना में टूटी हुई सडक़ों का निर्माण करवाने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग को राशि सुलभ कराए ताकि सडक़ों को सुधारा जा सके।

दिसम्बर तक हो कार्य पूरे
जिला कलक्टर ने आरयूआईडीपी के सहायक अभियन्ता से सीवरलाइन और सडक़ निर्माण कार्यों की भौतिक प्रगति की जानकारी ली और निर्देश दिए कि एसटीपी और पंपिंग स्टेशन सहित सीवर कनेक्शन का कार्य दिसम्बर तक पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय पर काम पूरा हो जाने पर चांदमल बाग में गंदा पानी आना बंद हो जाएगा। अत: इस कार्य पर पूरा फोकस किया जाए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए.एच.गौरी, जिला परिषद के मुख्यकार्यकारी अधिकारी नरेन्द्र पाल सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned