धीमी नहीं पड़ रही रफ्तार, 130 नए संक्रमित

जिले में ७४ की मौत, ४१६२ आंकड़ा

By: Jaiprakash

Published: 25 Aug 2020, 04:01 AM IST

बीकानेर। अगस्त माह में कोरोना की रफ्तार दोगुनी हो चुकी है। सोमवार को ३८४६ सैम्पलों में से १३० की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इन पॉजिटिव मरीजों के साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा ४१६३ पहुंच गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि सोमवार को १३० लोग नए संक्रमित मिले हैं, जिसमें ८७ पुरुष और ४३ महिलाएं संक्रमित हुई है। साथ ही एक से २० साल तक के १६ लड़के और ४ लड़कियां भी शामिल हैं। नोखा, नापासर, कोलायत से भी पॉजिटिव सामने आए हैं।


मृत्युदर घटी, रिवकरी रेट बढ़ी
एसपी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. शैतानसिंह राठौड़ ने बताया कि अगस्त माह में संक्रमण दर दो गुनी है। जुलाई की अपेक्षा मरीज ज्यादा रिपोर्ट हो रहे तो ठीक भी ज्यादा हो रहे हैं। जुलाई मरीजों की रिकवरी रेट ७४.६७ थी वहीं अगस्त माह में अब रिकवरी रेट ८३.९५ पहुंच गई है। मृत्युदर घटकर १.७ प्रतिशत रह गई है। सोमवार को १७८ मरीज और ठीक हो गए। इसके साथ अब तक ३२५४ लोग पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके हैं। अब जिले में ९०८ एक्टिव केस रह गए हैं।

१२ कोविड सेंटरों में ४३८ मरीज
जिलेभर में कोरोना के बिना लक्षणों वाले मरीजों के लिए १२ कोविड सेंटर बने हुए हैं। इन कोविड सेंटरों में वर्तमान में ४३८ मरीज हैं। पीबीएम अस्पताल से मिली जानकारी मुताबिक एसपी मेडिकल कॉलेज की कोरोना जांच लैब में अब तक १६४४८३ सैम्पलों की जांच की जा चुकी हैं, जिसमें से ५३३२ पॉजिटिव आए हैं। इन पॉजिटिव में बीकानेर के अलावा, श्रीगंगानगर, नागौर चूरू व अजमेर के मरीज शामिल हैं। सुपर स्पेशियलिटी सेंटर में १३३ मरीज भर्ती हैं, जिनमें से ११६ बीकानेर, श्रीगंगानगर व नागौर के चार-चार, चूरू, अजमेर व हरियाणा के तीन-तीन मरीज हैं। सेंटर में १७ मरीज आईसीयू में भर्ती हैं, जिसमें से ७ ऑक्सीजन पर और ६ बीआईपीएपी पर हैं।

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned