कोरोना से तीन की मौत, १६९ नए संक्रमित

जिले में कोरोना से अब तक ७७ मौत, ४३३१ संक्रमित

By: Jaiprakash

Published: 26 Aug 2020, 06:51 AM IST

बीकानेर। कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। हर दिन १०० से १५० मरीज रिपोर्ट हो रहे हैं। मौतों का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा। मंगलवार को तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई वहीं दिनभर में १६९ नए मरीज सामने आए। जिले में कोरोना संक्रमित ७७ मरीजों की मौत हो चुकी है वहीं अब तक कुल पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा ४३३१ पहुंच गया है।


एसपी मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. एलए गौरी ने बताया कि लखोटिया चौक के नृसिंह मंदिर के पास निवासी श्रीकांता देवी (५९) पत्नी झंवरलाल ओझा को २४ अगस्त को एसएआरआई वार्ड से सुपरे स्पेशियलिटी सेंटर में शिफ्ट गया गया। उच्च उक्तचाप, निमोनिया के साथ-साथ कोविड-१९ पॉजिटिव थी। उसकी रात करीब दो बजे मौत हो गई।


ईदगाह बारी निवासी बुलाकीदास (७५) को २३ अगस्त को एसएआरआई वार्ड में भर्ती कराया गया। २४ अगस्त को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसी रात करीब साढ़े १२ बजे मौत हो गई। इसी प्रकार कादरी कॉलोनी निवासी मोहम्मदीन (६५) पुत्र मोजदीन को २० अगस्त को भर्ती किया गया था। यह कोरोना के साथ-साथ निमोनिया से भी पीडि़त था। २५ अगस्त की शाम पौने आठ बजे उसकी मौत हो गई।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने शहर के हर हिस्से से लोग संक्रमित हो रहे हैं। शहर में संक्रमण की चेन टूट नहीं रही। मंगलवार को रिपोर्ट हुए १६९ मरीजों में से ८० फीसदी शहर के अंदरुनी क्षेत्र के हैं। संक्रमितों होने वालों में पुरुषों की संख्या अधिक आ रही है। मंगलवार को १६९ लोग नए संक्रमित मिले हैं, जिसमें ११२ पुरुष और ५७ महिलाएं संक्रमित हुई है। साथ ही एक से २० साल तक के १९ लड़के और १० लड़कियां भी शामिल हैं।


आठ दिन में १००६ संकमित, नौ की मौत
रिकवरी रेट भले ही बढ़ रही हो लेकिन संक्रमितों का आंकड़ा भी पूरी रफ्तार में है। महज आठ दिनों की बात करें तो १००६ लोग संक्रमित हुए हैं, वहीं नौ लोगों की मौत भी हो गई। इस लिहाज से देखा जाए तो प्रतिदिन जांच होने वाले सैम्पलों का ४.५ प्रतिशत संक्रमित मिल रहे हैं। वहीं हर दिन एक मौत हो रही है। हर दिर संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। चार माह में अब तक एक दिन में सबसे अधिक संक्रमित मंगलवार को रिपोर्ट हुए हैं। इससे पहले १६२ रिपोर्ट हो चुके हैं।

जिले में ९८८ एक्टिव
डिप्टी सीएमचओ डॉ. योगेन्द्र तनेजा ने बताया कि जिले में अब ९८८ एक्टिव मरीज हैं। कोविड सेंटरों में ५२३ मरीज हैं। पीबीएम अस्पताल प्रशासन के अनुसार सुपर स्पेशियलिटी सेंटर में १२८ मरीज भर्ती हैं, जिनमें से १११ बीकानेर, श्रीगंगानगर व नागौर के चार-चार, चूरू, अजमेर व हरियाणा के तीन-तीन मरीज हैं। सेंटर में १७ मरीज आईसीयू में भर्ती हैं, जिसमें से ११ ऑक्सीजन पर और ६ बीआईपीएपी पर हैं।

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned