script28 Kmpl से ज्यादा का माइलेज देती है ये शानदार सेडान, कीमत इतनी कम कि नहीं होगा यकीन | Ciaz is India's Most Cheapest and Fuel Efficient Car | Patrika News

28 Kmpl से ज्यादा का माइलेज देती है ये शानदार सेडान, कीमत इतनी कम कि नहीं होगा यकीन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 14, 2018 03:28:44 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

आज हम आको उस सेडान कार के बारे में बता रहे हैं जो कि लग्जरी फीचर्स और कीमत के मामले में ऑडी और बीएमडब्ल्यू को भी टक्कर दे रही है।

Ciaz

28 Kmpl से ज्यादा का माइलेज देती है ये शानदार सेडान, कीमत इतनी कम कि नहीं होगा यकीन

अगर आप भी लग्जरी सेडान कारों को पसंद करते हैं और उनकी कीमत ज्यादा होने की वजह से नहीं खरीद पा रहे हैं तो हम आपको भारत की उस सेडान मारुति सुजुकी सियाज के बारे में बता रहे हैं जो कि माइलेज के मामले में सबसे ज्यादा आगे है और लुक तो ऐसा कि देखने वाले भी फेल हो जाएं। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- 369 कारों का मालिक है साउथ का ये हीरो, इसका कार कलेक्शन देख मुकेश अंबानी के भी छूट जाते हैं पसीने

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात करें तो इस कार के डीजल वेरिएंट में 1248 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 88.5 बीएचपी की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये कार प्रति लीटर डीजल में 28.09 किमी का माइलेज देती है। पेट्रोल वेरिएंट में 1373 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 91.1 बीएचपी की पावर और 130 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

ये भी पढ़ें- अक्षय कुमार के पास हैं ऐसी खास कारें, जिन्हें खरीदना सलमान खान के लिए भी है नामुमकिन

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो इस कार में पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एलॉय व्हील, पावर विंडो, एसी, ऑटोमैटिक क्लाइमेंट कंट्रोल, सेंट्रल लॉकिंग, फॉग लाइट्स, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स में पार्किंग कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स, पार्किंग सेंसर और फॉग लाइट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये कार प्रति लीटर डीजल में 20.73 किमी का माइलेज देती है। ये कार मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन के साथ आती है। इस कार में 43 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। ये कार सिर्फ 14 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है और अधिकतम रफ्तार 190 किमी प्रति घंटा है।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

कीमत
कीमत की बात करें तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.19 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो