Hero MotoCorp को मिला बीएस-6 सर्टिफिकेशन, इस पॉपुलर बाइक में दिया जाएगा ये इंजन

Hero MotoCorp को मिला बीएस-6 सर्टिफिकेशन, इस पॉपुलर बाइक में दिया जाएगा ये इंजन

Vineet Singh | Publish: Jun, 11 2019 11:28:49 AM (IST) बाइक

  • देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी है हीरोमोटरकॉर्प
  • बीएस-6 सर्टिफिकेशन हासिल करने वाली पहली कंपनी बनी
  • बड़े पैमाने पर शुरू होगा बाइक और स्कूटर का प्रोडक्शन

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी hero splendor ismart मोटरसाइकल के लिए इंटरनैशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नॉलजी ( ICAT ) से BS-VI सर्टिफिकेशन हासिल कर लिया है। इस बात की जानकारी कंपनी की तरफ से दी कंपनी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। कंपनी की तरफ से ऐसा दावा किया जा रहा है कि वह देश की पहली कंपनी है जिसने दुपहिया वाहनों के लिए बीएस6 सर्टिफिकेशन हासिल किया है।

Royal Enfield Bullet बन सकती है घाटे का सौदा, खरीदने से पहले जान लें ये बातें

बीएस-VI इंजन वाली मोटरसाइकिल को जयपुर , राजस्‍थान स्थित कंपनी के आरएंडडी हब, सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्‍नोलॉजी ( सीआइटी ) में इनहाउस डिजाइन और डेवलप किया गया है। आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प ने 1 अप्रैल,2020 की समय सीमा से काफी पहले बीएस VI ट्रांजिशन के लिए तैयार करने के अपने कमिटमेंट को एक बार फिर से पूरा किया है।

पढ़ेँ Suzuki Gixxer SF 250 का पूरा रिव्यू, जानें क्यों आपको खरीदनी चाहिए ये मोटरसाइकिल

हीरो मोटरकॉर्प की तरफ से बताया गया है कि कंपनी पूरी तरह से बीएस-6 तकनीक के नियमों पर खरी उतरने के लिए सक्षम है। अब कंपनी बड़े पैमाने पर बीएस6 वाली मोटरसाइकल और स्कूटर बनाने के लिए तैयार है।

Kona Electric होगी Hyundai की पहली बिजली से चलने वाली कार, एक चार्जिंग में चलती है 482 किलोमीटर

बता दें कि ICAT भारत और विदेश में स्थित वीइकल और कम्पोनेन्ट मैन्युफैक्चरर्स को टेस्टिंग और सर्टिफिकेशन सेवाएं देने के लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा अधिकृत प्रमुख टेस्टिंग और सर्टिफिकेशन एजेंसी है।

Hyundai Venue को घर ले जाने के लिए 6.5 लाख नहीं देनी होगी ये कीमत, पढ़ें सभी वेरिएंट्स की कीमत

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned