scriptHero MotoCorp को मिला बीएस-6 सर्टिफिकेशन, इस पॉपुलर बाइक में दिया जाएगा ये इंजन | Hero MotoCorp becomes first company to get BS-6 certification | Patrika News

Hero MotoCorp को मिला बीएस-6 सर्टिफिकेशन, इस पॉपुलर बाइक में दिया जाएगा ये इंजन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2019 11:28:49 am

Submitted by:

Vineet Singh

देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी है हीरोमोटरकॉर्प
बीएस-6 सर्टिफिकेशन हासिल करने वाली पहली कंपनी बनी
बड़े पैमाने पर शुरू होगा बाइक और स्कूटर का प्रोडक्शन

automobile

Hero MotoCorp को मिला बीएस-6 सर्टिफिकेशन, इस पॉपुलर बाइक में दिया जाएगा ये इंजन

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी hero splendor ismart मोटरसाइकल के लिए इंटरनैशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नॉलजी ( ICAT ) से BS-VI सर्टिफिकेशन हासिल कर लिया है। इस बात की जानकारी कंपनी की तरफ से दी कंपनी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। कंपनी की तरफ से ऐसा दावा किया जा रहा है कि वह देश की पहली कंपनी है जिसने दुपहिया वाहनों के लिए बीएस6 सर्टिफिकेशन हासिल किया है।
Royal Enfield Bullet बन सकती है घाटे का सौदा, खरीदने से पहले जान लें ये बातें

बीएस-VI इंजन वाली मोटरसाइकिल को जयपुर , राजस्‍थान स्थित कंपनी के आरएंडडी हब, सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्‍नोलॉजी ( सीआइटी ) में इनहाउस डिजाइन और डेवलप किया गया है। आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प ने 1 अप्रैल,2020 की समय सीमा से काफी पहले बीएस VI ट्रांजिशन के लिए तैयार करने के अपने कमिटमेंट को एक बार फिर से पूरा किया है।
पढ़ेँ Suzuki Gixxer SF 250 का पूरा रिव्यू, जानें क्यों आपको खरीदनी चाहिए ये मोटरसाइकिल

हीरो मोटरकॉर्प की तरफ से बताया गया है कि कंपनी पूरी तरह से बीएस-6 तकनीक के नियमों पर खरी उतरने के लिए सक्षम है। अब कंपनी बड़े पैमाने पर बीएस6 वाली मोटरसाइकल और स्कूटर बनाने के लिए तैयार है।
Kona Electric होगी Hyundai की पहली बिजली से चलने वाली कार, एक चार्जिंग में चलती है 482 किलोमीटर

बता दें कि ICAT भारत और विदेश में स्थित वीइकल और कम्पोनेन्ट मैन्युफैक्चरर्स को टेस्टिंग और सर्टिफिकेशन सेवाएं देने के लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा अधिकृत प्रमुख टेस्टिंग और सर्टिफिकेशन एजेंसी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो