इन शानदार फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च होगी Honda Activa 6G, यहां जानें सबकुछ

इन शानदार फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च होगी Honda Activa 6G, यहां जानें सबकुछ

Vishal Upadhayay | Publish: Apr, 21 2019 03:59:58 PM (IST) | Updated: Apr, 21 2019 03:59:59 PM (IST) बाइक

  • 5G के मुकाबले Activa 6G में बेहतरीन फीचर्स होंगे
  • रेगुलर बल्ब की जगह LED लाइट दी जा सकती है
  • ARAI में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया

नई दिल्ली: Honda Activa ने दोपहिया वाहन के क्षेत्र में सबको पीछे छोड़ दिया है। अगर आप भी Activa 5G खरीदने की सोच रहे हैं तो फिलहाल थोड़ा रुकना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। क्योंकि कंपनी जल्द ही ऐक्टिवा 6G ( Activa 6G ) लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें होंडा हर साल अपने ऐक्टिवा को अपडेट करती है। ऐसे में आने वाला नया ऐक्टिवा बेहतरीन फीचर्स के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें: 3 लाख रुपये से भी कम में खरीदें ये 3 शानदार कारें, 33.44Km का देती हैं माइलेज

रिपोर्ट की माने तो नई ऐक्टिवा 6G के फ्रंट को रिडिजाइन किया जा सकता है। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में नए ब्लू ग्राफिक्स दिए गए हैं। स्पीडोमीटर पहले की तरह एनलॉग है जिसमें कुछ इंफॉर्मेशन छोटे से डिजिटल स्क्रीन पर दिखाई देती है। नई एक्टिवा में सीट पुराने मॉडल की तरह ही दी गई है। नए एक्टिवा के फ्रंट वीइल में Disk ब्रेक्स दिया गया है। ऐक्टिवा 6G के रियर लाइट में बदलाव देखने को मिल सकता है। कंपनी रेगुलर बल्ब की जगह एलईडी लाइट दे सकती है। इसके अलावा मोबाइल के लिए चार्जिंग पोर्ट भी दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: मई में लॉन्च होगा Aprilia का सबसे सस्ता स्कूटर, जानें माइलेज से लेकर कीमत तक

नई ऐक्टिवा 6G में कंपनी कुछ अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल करने के अलावा इंजन में भी बदलाव करेगी। यह नया स्कूटर BS6 इंजन के साथ आएगा। आपको बता दें हाल ही में इस नए स्कूटर को पूणे में ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया ( ARAI ) में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। कंपनी ने इस स्कूटर में फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम को शामिल किया है जिसकी मदद से इसके परफॉर्मेंश को बेहतर बनाया जाएगा और माइलेज भी अच्छी मिलेगी।

यह भी पढ़ें: एडवेंचर बाइक्स को मात देगी 130 किमी माइलेज वाली ये इलेक्ट्रिक बाइक, लॉन्चिंग से पहले मिले इतने ऑर्डर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned