script

इस दमदार स्कूटर के ट्रेडमार्क को भारत में मिली मंज़ूरी, परफॉर्मेन्स में देगा बाइक्स को टक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2022 11:18:11 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Honda X-ADV 2022 Scooter: होंडा के इस दमदार एडवेंचर स्कूटर के ट्रेडमार्क को भारत में हाल ही में मंज़ूरी मिल गई है।

honda_x_adv.jpg

Honda X-ADV

जापान की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक होंडा मोटर (Honda Motor) को हाल ही में भारत में एक नई सफलता मिल गई है। हाल ही में कंपनी को अपने नए एडवेंचर स्कूटर के ट्रेडमार्क के लिए भारत में मंज़ूरी मिल गई है। इस एडवेंचर स्कूटर का नाम Honda X-ADV 2022 Scooter है। कम्पनी ने 7 दिसंबर 2021 को इस एडवेंचर स्कूटर के ट्रेडमार्क के लिए भारत में आवेदन किया था। और आखिरकार अब होंडा को देश में इस एडवेंचर स्कूटर के ट्रेडमार्क को हासिल करने में सफलता मिल गई।


देश में नहीं है इस एडवेंचर स्कूटर के जैसा दूसरा मॉडल

होंडा के इस दमदार एडवेंचर स्कूटर Honda X-ADV 2022 Scooter के जैसा कोई दूसरा मॉडल फिलहाल भारत में नहीं है। ऐसे में होंडा के लिए इस एडवेंचर स्कूटर को देश में लाना एक रिस्क थी। पर इस सेगमेंट में देश में पहला मॉडल होने के कारण होंडा के पास नयेपन का एडवांटेज भी है, जिसका आगे जाकर कंपनी को अच्छा फायदा मिल सकता है। ऐसे में होंडा ने सोच समझकर यह कदम उठाया है।

यह भी पढ़ें – Royal Enfield के दीवानों को इस साल मिलेगी बड़ी सौगात, आ रही हैं ये दमदार बाइक्स, देखें लिस्ट

डिज़ाइन और फीचर्स

इस एडवेंचर स्कूटर को मैक्सी-स्कूटर के विपरीत पूरी तरह से एडवेंचर बाइक की तरह डिज़ाइन किया गया है। साथ ही इसमें बड़ी विंडस्क्रीन, LED हेडलाइट्स, टेललाइट्स और टर्न सिग्नल्स, इंजन गार्ड, स्टेप-अप सीट भी देखने को मिलेंगे। होंडा के इस एडवेंचर स्कूटर में 5 इंच टीएफटी स्क्रीन, वॉइस कंट्रोल, एंड्रॉयड कनेक्टिविटी, 21 लीटर स्टोरेज स्पेस, यूएसबी टाइप C चार्जिंग और दूसरे कई शानदार फीचर्स भी मिलेंगे।

honda-x-adv.jpg


इंजन और गियरबॉक्स

होंडा के इस एडवेंचर स्कूटर में 745 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इससे 58hp पावर और 69Nm टॉर्क जनरेट होता है। साथ ही इसमें 6 स्पीड DCT गियरबॉक्स भी दिया गया है। परफॉर्मेन्स के मामले में यह एडवेंचर स्कूटर बाइक्स को टक्कर देगा।

कितनी कीमत पड़ सकती है चुकानी?

यूके में लॉन्च हो चुके इस एडवेंचर स्कूटर की कीमत 10,949 पौंड है। ऐसे में भारत में यह एडवेंचर स्कूटर करीब 11 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हो सकता है।

यह भी पढ़ें – Royal Enfield के फैंस के लिए खुशखबरी! जल्द आ रही है नई 650 सीसी की Super Meteor क्रूज़र बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च

ट्रेंडिंग वीडियो