scriptUpcoming Royal Enfield Bikes in India this year, check list | Royal Enfield के दीवानों को इस साल मिलेगी बड़ी सौगात, आ रही हैं ये दमदार बाइक्स, देखें लिस्ट | Patrika News

Royal Enfield के दीवानों को इस साल मिलेगी बड़ी सौगात, आ रही हैं ये दमदार बाइक्स, देखें लिस्ट

Upcoming Royal Enfield Bikes In India This Year: रॉयल एनफील्ड इस साल मार्केट में धूम मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी इस साल देश में अपने फैंस को नई और शानदार बाइक्स की सौगात देने वाली है।

नई दिल्ली

Published: January 18, 2022 09:51:05 am

2022 शुरू हो चुका है और इसके साथ ही भारत में नई बाइक्स और गाड़ियों की लॉन्चिंग का दौर भी। यह साल भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए एक बड़ा साल होने वाला है। ऐसे में भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट की असीम संभावनाओं को देखते हुए देश-विदेश की वाहन निर्माता कंपनियां इस साल अपने-अपने नए वाहनों को देश में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इन कंपनियों में मशहूर बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) का नाम भी शामिल है। रॉयल एनफील्ड इस साल अपने फैंस को कई नई और शानदार बाइक्स की सौगात देने वाली है।

royal_enfield.jpg
Royal Enfield


आइए एक नज़र डालते है इस साल देश में लॉन्च होने वाली नई रॉयल एनफील्ड बाइक्स की लिस्ट पर।

Royal Enfield Shotgun 650

shotgun_650.jpg


रॉयल एनफील्ड इस साल मार्केट में एक नई Shotgun बाइक पेश करने वाली है। कुछ समय पहले आई एक रिपोर्ट के अनुसार यह नई शॉटगन बाइक Super Meteor का बॉबर वर्ज़न होगी। यह नई बाइक पिछले साल इटली में आयोजित ऑटो शो में पेश की गई SG650 कॉन्सेप्ट पर आधारित होगी, जिसे कुछ समय पहले ही रोड टेस्टिंग के दौरान भारत में भी देखा जा चुका है। इस बाइक में 650 सीसी इंजन देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें - Royal Enfield के फैंस के लिए खुशखबरी! जल्द आ रही है नई 650 सीसी की Super Meteor क्रूज़र बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च

Royal Enfield Classic Bobber

classic_bobber.jpg


रॉयल एनफील्ड इस साल मार्केट में पहले से मौजूद मॉडल Classic 350 के प्रीमियम बॉबर वर्ज़न को भी लॉन्च करने वाली है। कुछ समय पहले ही इसकी एक झलक देखने को मिली थी। रिपोर्ट के अनुसार इस नई बाइक में 350 सीसी इंजन, ऊंचे हैंडलबार्स और वाइट वॉल टायर्स देखने को मिलेंगे।

Royal Enfield Hunter

royal_enfield_hunter.jpg


रॉयल एनफील्ड इस साल एक नई बाइक हंटर को अपने 350 सीसी सेगमेंट लाइनअप में जोड़ने वाली है। इस बाइक में इंजन, पावर, टॉर्क और ट्रांसमिशन Meteor 350 की ही तरह देखने को मिलेगा। कुछ समय पहले ही इस बाइक को रोड टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया था।

Royal Enfield Scram 411

royal_enfield_scram_411.jpg


रॉयल एनफील्ड इस साल मार्केट में पहले से मौजूद Himalayan पर आधारित एक नई बाइक भी लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बाइक का नाम Scram 411 होगा, जिसकी पहली झलक कुछ समय पहले ही रोड टेस्टिंग के दौरान देखी गई थी। इस बाइक में 411 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, जिससे 24.31PS पावर और 32Nm टॉर्क जनरेट होगा। साथ ही इस बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा।

Royal Enfield Super Meteor 650 Cruiser Bike

royal_enfield_650_anniversary_edition.jpg


रॉयल एनफील्ड इस साल 650 सीसी की Super Meteor क्रूज़र बाइक भी लॉन्च करने की तैयारी में है। रोड टेस्टिंग के दौरान कई बार इस बाइक की झलक देखी जा चुकी है। इस बाइक में 650 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार इससे 47.65PS पावर और 52Nm टॉर्क जनरेट होगा। साथ ही इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा।

इसके अलावा कंपनी Bullet 350 का अपडेटेड वर्ज़न और एक 650 सीसी की Roadster बाइक भी इस साल लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें - Yezdi की भारत में धूम मचाने की तैयारी, शुरू की नई बाइक्स की डिलीवरी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

प्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शवऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्ड31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारWest Bengal SSC Mega scam क्या ममता बनर्जी तक पहुंचेगी शिक्षक भर्ती घोटाले की जांचआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.