scriptRoyal Enfield के दीवानों को इस साल मिलेगी बड़ी सौगात, आ रही हैं ये दमदार बाइक्स, देखें लिस्ट | Upcoming Royal Enfield Bikes in India this year, check list | Patrika News

Royal Enfield के दीवानों को इस साल मिलेगी बड़ी सौगात, आ रही हैं ये दमदार बाइक्स, देखें लिस्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2022 09:51:05 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Upcoming Royal Enfield Bikes In India This Year: रॉयल एनफील्ड इस साल मार्केट में धूम मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी इस साल देश में अपने फैंस को नई और शानदार बाइक्स की सौगात देने वाली है।

royal_enfild.jpg

Royal Enfield

2022 शुरू हो चुका है और इसके साथ ही भारत में नई बाइक्स और गाड़ियों की लॉन्चिंग का दौर भी। यह साल भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए एक बड़ा साल होने वाला है। ऐसे में भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट की असीम संभावनाओं को देखते हुए देश-विदेश की वाहन निर्माता कंपनियां इस साल अपने-अपने नए वाहनों को देश में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इन कंपनियों में मशहूर बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) का नाम भी शामिल है। रॉयल एनफील्ड इस साल अपने फैंस को कई नई और शानदार बाइक्स की सौगात देने वाली है।


आइए एक नज़र डालते है इस साल देश में लॉन्च होने वाली नई रॉयल एनफील्ड बाइक्स की लिस्ट पर।

Royal Enfield Shotgun 650

shotgun_650.jpg


रॉयल एनफील्ड इस साल मार्केट में एक नई Shotgun बाइक पेश करने वाली है। कुछ समय पहले आई एक रिपोर्ट के अनुसार यह नई शॉटगन बाइक Super Meteor का बॉबर वर्ज़न होगी। यह नई बाइक पिछले साल इटली में आयोजित ऑटो शो में पेश की गई SG650 कॉन्सेप्ट पर आधारित होगी, जिसे कुछ समय पहले ही रोड टेस्टिंग के दौरान भारत में भी देखा जा चुका है। इस बाइक में 650 सीसी इंजन देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें – Royal Enfield के फैंस के लिए खुशखबरी! जल्द आ रही है नई 650 सीसी की Super Meteor क्रूज़र बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च

Royal Enfield Classic Bobber

classic_bobber.jpg


रॉयल एनफील्ड इस साल मार्केट में पहले से मौजूद मॉडल Classic 350 के प्रीमियम बॉबर वर्ज़न को भी लॉन्च करने वाली है। कुछ समय पहले ही इसकी एक झलक देखने को मिली थी। रिपोर्ट के अनुसार इस नई बाइक में 350 सीसी इंजन, ऊंचे हैंडलबार्स और वाइट वॉल टायर्स देखने को मिलेंगे।

Royal Enfield Hunter

royal_enfield_hunter.jpg


रॉयल एनफील्ड इस साल एक नई बाइक हंटर को अपने 350 सीसी सेगमेंट लाइनअप में जोड़ने वाली है। इस बाइक में इंजन, पावर, टॉर्क और ट्रांसमिशन Meteor 350 की ही तरह देखने को मिलेगा। कुछ समय पहले ही इस बाइक को रोड टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया था।

Royal Enfield Scram 411

royal_enfield_scram_411.jpg


रॉयल एनफील्ड इस साल मार्केट में पहले से मौजूद Himalayan पर आधारित एक नई बाइक भी लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बाइक का नाम Scram 411 होगा, जिसकी पहली झलक कुछ समय पहले ही रोड टेस्टिंग के दौरान देखी गई थी। इस बाइक में 411 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, जिससे 24.31PS पावर और 32Nm टॉर्क जनरेट होगा। साथ ही इस बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा।

Royal Enfield Super Meteor 650 Cruiser Bike

royal_enfield_650_anniversary_edition.jpg


रॉयल एनफील्ड इस साल 650 सीसी की Super Meteor क्रूज़र बाइक भी लॉन्च करने की तैयारी में है। रोड टेस्टिंग के दौरान कई बार इस बाइक की झलक देखी जा चुकी है। इस बाइक में 650 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार इससे 47.65PS पावर और 52Nm टॉर्क जनरेट होगा। साथ ही इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा।

इसके अलावा कंपनी Bullet 350 का अपडेटेड वर्ज़न और एक 650 सीसी की Roadster बाइक भी इस साल लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें – Yezdi की भारत में धूम मचाने की तैयारी, शुरू की नई बाइक्स की डिलीवरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो