अगले महीने लॉन्च हो सकती है Pulsar 125, होगी एनएस सीरीज की सबसे सस्ती बाइक

  • Pulsar 125 अगले महीने की जा सकती है भारत में लॉन्च
  • बेहद सस्ती होगी ये बाइक
  • 125 cc की सबसे पावरफुल बाइक होगी Pulsar 125

By: Vineet Singh

Published: 11 Aug 2019, 11:38 AM IST

नई दिल्ली: भारत की पॉपुलर टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो आने वाले दो से तीन हफ़्तों में पल्सर 125 को लॉन्च कर सकता है। इस बाइक को लॉन्च करने की कोई डेट सामने नहीं आई है लेकिन बजाज ऑटो के चीफ कमर्शल ऑफिसर राकेश शर्मा की मानें तो कंपनी अगले तीन हफ्तों में 125cc सेगमेंट में एक नया प्रॉडक्ट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कहा तो ऐसा भी जा रहा है कि कंपनी इस बाइक 5 से 7 सितंबर के आस-पास भी अपनी इस नई बाइक को मार्केट में लॉन्च कर सकती है। इस बाइक की ख़ास बात ये है कि बजाज पल्सर एनएस 125 का लुक और एनएस रेंज की बाइक्स जैसा ही है लेकिन इसमें नये बॉडी ग्राफिक्स और नई कलर स्कीम का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक को मैट फिनिश दी गई है साथ ही इसमें डुअल टोन कलर स्कीम के साथ एक छोटा इंजन काउल भी है, जो इस बाइक को स्पोर्टी लुक देता है।

Pulsar 125

इंजन

इंजन की बात करें तो पल्सर Pulsar 125 5 में 124.45cc, एयर कूल्ड, सिंगल सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 12 bhp का पावर और 11 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। पल्सर 125 का इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

सेफ्टी फीचर्स

यह बाइक 125cc के इंजन से लैस है ऐसे में इस बाइक में ABS नहीं दिया गया है। इस बाइक में सीबीएस (कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) दिया जाएगा जो ब्रेकिंग को और ज्यादा पावरफुल बना देता है।

 

Pulsar 125

कीमत

इस बाइक की कीमत 60 से 70 हजार रुपये के बीच हो सकती है क्योंकि इसमें ABS नहीं दिया गया है। पल्सर एनएस रेंज की ये सबसे सस्ती बाइक होगी।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned