Royal Enfield लॉन्च करेगा 5 नई बाइक्स, जानें क्या है इनकी खासियत

Royal Enfield लॉन्च करेगा 5 नई बाइक्स, जानें क्या है इनकी खासियत

Vineet Singh | Publish: Jun, 11 2019 12:34:40 PM (IST) बाइक

  • 5 नई बाइक्स लॉन्च करने वाला है Royal Enfield
  • इन बाइक्स के इंजन के साथ लुक्स में होगा बदलाव
  • साल 2020 से लेकर साल 2022 के बीच होंगी लॉन्च

नई दिल्ली : देश की जानी बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ( royal enfield ) की बाइक को पसंद करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। दरअसल रॉयल एनफील्ड जल्द ही 5 नई मोटरसाइकल लॉन्च करने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक़ इन 5 बाइक्स में तीन अपडेटेड मॉडल होंगे जबकि दो नए मॉडल होंगे।

Royal Enfield Bullet बन सकती है घाटे का सौदा, खरीदने से पहले जान लें ये बातें

जानकारी के मुताबिक़ इन 5 मॉडल्स में 3 अपडेटेड मॉडल साल 2020 तक मार्केट में लॉन्च किए जाएंगे वहीँ बाकि के मॉडल्स को कंपनी साल 2022 तक लॉन्च करेगी। तो चलिए आज इस खबर में जानते हैं कि क्या है इन बाइक्स की खासियत।

नई क्लासिक : रॉयल एनफील्ड क्लासिक ( Royal Enfield Classic ) सीरीज की दोनों बाइक्स क्लासिक 350 और क्लासिक 500 का अपडेटेड मॉडल अगले साल लॉन्च करेगी। इसके इंजन में बड़ा बदलाव किया गया है। इस बाइक का इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुसार होंगे। क्लासिक 350 में कार्ब्युरेटर की जगह फ्यूल इंजेक्शन टेक्नॉलजी दी सकती है।

मातर् 10,000 रूपए में बुक हो रही है Toyota Glanza, 6 जून को होगी लॉन्च

थंडरबर्ड एक्स : नई थंडरबर्ड एक्स को हाल में टेस्टिंग के दौरान देखा गया। क्लासिक सीरीज बाइक्स की तरह नई थंडरबर्ड में भी बीएस6 एमिशन नॉर्म्स वाला इंजन होगा। बाइक में कुछ मैकेनिकल बदलाव भी देखने को मिलेंगे। इसमें नया लोअर स्विंगआर्म और कुछ कॉस्मेटिक अपडेट भी होंगे। अभी की तरह नई थंडरबर्ड एक्स भी 350 और 500 सीसी वेरियंट में उपलब्ध होगी। इसे अगले साल बाजार में उतारे जाने की उम्मीद है।

बुलेट : रॉयल एनफील्ड की बुलेट के दोनों वेरियंट 350 और 500 सीसी में क्लासिक मॉडल वाले बीएस6 इंजन होंगे। इस बाइक में नये इंजन के साथ इसके लुक्स में भी बड़े बदलाव किए गये हैं। यह बाइक साल यानी 2020 में लॉन्च होंगी।

पढ़ेँ Suzuki Gixxer SF 250 का पूरा रिव्यू, जानें क्यों आपको खरीदनी चाहिए ये मोटरसाइकिल

मीटियर : रॉयल एनफील्ड ने EICMA 2018 मोटरसाइकल शो में KX कॉन्सेप्ट बाइक को पेश किया था साथ ही कंपनी ने मीटियर नाम को पेटेंट कराया था। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी केएक्स कॉन्सेप्ट बाइक को मीटियर नाम से लॉन्च करेगी। इस बाइक में 838 cc, वी-ट्विन इंजन दिया गया है, जो 90 bhp का पावर जनरेट करता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned