scriptSteelbird ने लॉन्च किया शानदार हेलमेट, वक्त के हिसाब से बदलेगा रंग | steelbird lauched color changing helmet | Patrika News

Steelbird ने लॉन्च किया शानदार हेलमेट, वक्त के हिसाब से बदलेगा रंग

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2019 04:26:08 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

बदल जाएगी हेलमेट की दुनिया
रंग बदलेगा Steelbird का नया हेलमेट
पसीना से भी मिलेगी निजात

steelbird

Steelbird ने लॉन्च किया शानदार हेलमेट, वक्त के हिसाब से बदलेगा रंग

नई दिल्ली: हेलमेट बनाने वाली कंपनी Steelbird ने हाल ही में एक शानदार हेलमेट लॉन्च किया है। स्टीलबर्ड हाई-टेक इण्डिया ने एसए-1 नाम का ये हेलमेट दुनिया का पहला हेलमेट होगा जो रंग बदलता है। दरअसल ये हेलमेट रोशनी के साथ-साथ अपना रंग बदलता है और दुपहिया वाहन चलाने वाले लोग एसए-1 हेलमेट को लगा कर आसानी से ड्राइव कर सकता है। दोपहर के समय जहा स्मोकी रंग का हो जाता है वही अंधेरा होने पर कांच की माफिक सम्पूर्ण पारदर्शी।

नई कार के साथ भूलकर भी न करें ये काम, होगा लाखों का नुकसान

ये दुनिया का पहला ऐसा हेलमेट है जिनमें नाका डक्ट एयरफ्लो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। हेलमेंट की एयरफ्लो प्रणाली विशेषतौर पर रेसिंग कारों और विमानों में प्रयुक्त होने वाले हेलमेटों जैसी है।

इस हेलमेट का डिजाइन इटली में तैयार किया गया और यह काफी आरामदायक होने के साथ ही इसका इन्टीरियर बदला जा सकता है। इस हेलमेट में 10 प्रकार के वाइजर की एक वाइड रेंज है। यह स्टाइलिश हेलमेट चालक का सिर ठण्डा रखेगा और इसके साथ ही राइडर के सिर से अधिक पसीना नहीं निकलने देगा।

धाकड़ है 25 के माइलेज वाली मारुति की ये SUV, मात्र 2.5 रूपए प्रति किमी है खर्च

इन रंगो में मिलेगा हेलमेट-

ये हेलमेट बैटल ग्रीन, डेजर्ट स्टॉर्म, हॉट पिंक, मिडनाइट ब्लैक, मरून, मून येलो, रॉयल ब्राउन इत्यादि, मैट और ग्लॉसी रंगो में उपलब्ध हैं। कीमत की बात करें तो ये 2999 रुपए से लेकर 5999 रुपए तक की रेंज पर उपलब्ध है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो