scriptअगले साल देश में धूम मचाएंगी ये क्रूज़र बाइक्स, दमदार परफॉर्मेन्स के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स | Top upcoming cruiser bikes in India in 2022 from Royal Enfield to Java | Patrika News

अगले साल देश में धूम मचाएंगी ये क्रूज़र बाइक्स, दमदार परफॉर्मेन्स के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Dec 31, 2021 02:40:52 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Top Upcoming Cruiser Bikes In India In 2022: नए साल में बाइक निर्माता कंपनियां नई और शानदार क्रूज़र बाइक्स की लॉन्चिंग के साथ भारतीय मार्केट में धूम मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आइए इनके बारे में जानते है।

royal_enfield_cruiser_concept.jpg

Top upcoming cruiser bikes in India

भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए अगला साल यानि की 2022 एक बड़ा और महत्वपूर्ण साल होने वाला है। देश-विदेश की कई बड़ी कंपनियां ही नहीं, बल्कि छोटी स्टार्टअप कंपनियां भी नए साल में नए वाहनों के ज़रिए धूम मचाना चाहती हैं। अगर बाइक्स की बात करें, तो मशहूर बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) और वापसी कर रही दो पुरानी बाइक निर्माता कंपनियां येज़्दी (Yezdi) और जावा (Jawa) अगले साल देश में नई क्रूज़र बाइक्स की लॉन्चिंग के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।


आइए एक नज़र डालते है अगले साल देश में लॉन्च होने वाली टॉप क्रूज़र बाइक्स पर।

Royal Enfield 650 CC Cruiser

royal_enfield_650_anniversary_edition.jpg


रॉयल एनफील्ड अगले साल मार्केट में अपनी नई क्रूज़र बाइक Royal Enfield 650 CC Cruiser की लॉन्चिंग के साथ धूम मचाने के लिए तैयार है। यह बाइक कुछ समय पहले इटली के ऑटो शो में पेश की गई 650 Twins पर आधारित होगी। कंपनी की तरफ से इस बाइक में 650 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे बाइक को 47.65PS पावर और 52Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इसमें जो 6-स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें – इन टू-व्हीलर्स का रहा इस साल भारत में दबदबा, मार्केट में मचाई धूम

Yezdi Roadking Cruiser Bike

yezdi_roadking_bike.jpg


Yezdi Roadking क्रूज़र बाइक येज़्दी की वापसी के साथ देश में कंपनी की पहली बाइक होगी। इसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा और इस बाइक में 334 सीसी का इंजन देखने को मिल सकता है। इससे बाइक को 30bhp पावर और 32.74Nm टॉर्क जनरेट मिलेगा। साथ ही इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-चैनल ABS, वायर-स्पोक व्हील, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर मोनो-शॉक, फ्रंट एंड रियर डिस्क-ब्रेक जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

New Jawa Cruiser Bike

new_jawa_cruiser.jpg


येज़्दी की ही तरह जावा भी भारतीय मार्केट में वापसी के लिए तैयार है। इसी के चलते कंपनी अगले साल एक नई क्रूज़र बाइक देश में लॉन्च करने वाली है, जिसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। एक रिपोर्ट के अनुसार दमदार फीचर्स के साथ इस बाइक में 350 सीसी का इंजन मिलेगा। कंपनी इस बाइक के लॉन्च के ज़रिए रॉयल एनफील्ड के 350 सीसी लाइनअप को टक्कर देना चाहती है।

Royal Enfield Hunter

royal_enfield_hunter.jpg


रॉयल एनफील्ड अपने 350 सीसी सेगमेंट में अगले साल एक नई क्रूज़र बाइक Hunter को पेश करेगी। कुछ समय पहले कंपनी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें इस बाइक की पहली झलक देखने को मिली थी। इंजन, पावर, टॉर्क और ट्रांसमिशन की बात करें, तो इस बाइक में Meteor 350 की खूबियां देखने को मिलेगी। साथ ही इस बाइक को लेकर कंपनी का मुख्य लक्ष्य युवा वर्ग रहेगा।

यह भी पढ़ें – इन बाइक्स ने मचाई इंटरनेट पर धूम, सबसे ज़्यादा बार की गई सर्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो