scriptहो जाइए तैयार! इस महीने बाज़ार में धूम मचाने आ रही हैं Yezdi से लेकर Honda की ये पावरफुल बाइक्स, जानिए कब होंगी लॉन्च | Upcoming Bikes in India in January 2022, From Yezdi To Honda | Patrika News

हो जाइए तैयार! इस महीने बाज़ार में धूम मचाने आ रही हैं Yezdi से लेकर Honda की ये पावरफुल बाइक्स, जानिए कब होंगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Jan 11, 2022 09:53:45 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Upcoming Bikes in India in January 2022: कई बाइक निर्माता कंपनियां इस साल के पहले महीने में नई बाइक्स के साथ बाज़ार में धूम मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। आइए इनके बारे में जानते है।

ktm_rc_390_black.jpg

Upcoming Bikes in India in January 2022

2022 में सभी की निगाहें भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट पर टिकी हुई है। इस साल देश-विदेश की कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां नए वाहनों को देश में लॉन्च करने के लिए तैयार है। इनमें कई शानदार और पावरफुल बाइक्स भी शामिल है। और इनके लिए बहुत ज़्यादा इंतज़ार भी नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि साल के पहले महीने यानि की जनवरी से ही इनको देश में पेश करने की शुरुआत हो जाएगी।


आइए एक नज़र डालते है उन बाइक्स पर, जिन्हें जनवरी 2022 में देश के सामने पेश किया जाएगा।

Yezdi Roadking & Scrambler

yezdi_bike.jpg


आइए एक नज़र डालते है उन बाइक्स पर, जिन्हें जनवरी 2022 में देश के सामने पेश किया जाएगा। येज़्दी एक बार फिर से भारतीय मार्केट में वापसी के लिए तैयार है। 13 जनवरी को कंपनी अपनी दोनों नई बाइक्स पर से पर्दा उठाएगी। हालांकि इन्हें मार्केट में आने में कुछ समय लगेगा।

Roadking

यह बाइक येज़्दी की वापसी के साथ देश में कंपनी की पहली बाइक होगी। अगले साल लॉन्च होने वाली इस बाइक में 334 सीसी का इंजन देखने को मिल सकता है। इससे बाइक को 30bhp पावर और 32.74Nm टॉर्क जनरेट मिलेगा। साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-चैनल ABS, वायर-स्पोक व्हील, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर मोनो-शॉक, फ्रंट एंड रियर डिस्क-ब्रेक जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

Scrambler

यह बाइक येज़्दी की वापसी के साथ देश में कंपनी की दूसरी बाइक होगी। अगले साल लॉन्च होने वाली इस बाइक में Roadking की ही तरह 334 सीसी का इंजन देखने को मिल सकता है। इससे बाइक को 30bhp पावर और 32.74Nm टॉर्क जनरेट मिलेगा। हालांकि इसकी डिज़ाइन और स्टाइल अलग होगी।

यह भी पढ़ें – अब आसानी से खरीद सकेंगे Royal Enfield की बाइक्स, यह कंपनी ऑफर कर रही है शानदार फाइनेंस स्कीम

KTM RC 390 New-Generation

2022_ktm_rc_390_bike.jpg


KTM पिछले साल अक्टूबर में RC 125 और RC 200 को देश में पेश करने के बाद अब इस महीने एक नई बाइक को पेश करने की तैयारी में है। यह बाइक न्यू-जनरेशन RC 390 होगी। इस बाइक में कंपनी की तरफ से शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस बाइक में 373.2 सीसी के इंजन का इस्तेमाल होगा, जिससे बाइक को 43hp पावर और 37Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी इस बाइक में मिलेगा।

Honda CB300R BS6

honda_cb300r_bs6.jpg


होंडा ने इस बाइक की झलक पिछले महीने ‘इंडिया बाइक वीक’ के दौरान पेश की थी और इस महीने इसे लॉन्च किया जाएगा। शानदार फीचर्स के साथ इस बाइक में 286 सीसी इंजन मिलेगा, जिससे बाइक को 30.7hp पावर और 27.5Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी इस बाइक में मिलेगा।

Triumph Tiger Sport 660 & 1200

triumph_tiger.jpg


इंग्लैंड की यह बाइक कंपनी इस महीने दो नई बाइक्स भारत में पेश करेगी। इन दोनों बाइक्स की देश में बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। Tiger Sport 660 में 660 सीसी इंजन मिलेगा, जिससे बाइक को 80hp पावर और 64Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी इस बाइक में मिलेगा। Tiger 1200 में 1,160 सीसी इंजन मिलेगा, जिससे बाइक को 150hp पावर और 130Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी इस बाइक में मिलेगा।

यह भी पढ़ें – आपकी बाइक के लिए कौन सा इंजन ऑयल रहेगा ठीक? फटाफट आसानी से करें फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो