इस कस्टम Royal Enfield Interceptor 650 ने इंटरनेट पर मचाई धूम

  • कस्टमाइज्ट रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 ( Royal Enfield Interceptor 650 ) इंस्टाग्राम पर खींच रही है यूजर्स का ध्यान।
  • रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स ने कस्टमाइजेशन और मॉडिफिकेशन में एक नया आयाम जोड़ा।
  • बुलेट के बेस पर जबर्दस्त मस्कुलर लुक देकर क्रूजर बाइक में शानदार ढंग से बदल दिया।

By: अमित कुमार बाजपेयी

Updated: 16 Dec 2020, 11:01 PM IST

नई दिल्ली। कस्टमाइज्ड बाइक्स की दुनिया में रॉयल एनफील्ड ( Royal Enfield Interceptor 650 ) मोटरसाइकिलों को चाहने वाली की संख्या बहुत बड़ी है। शायद इसी कारण यह कहना गलत नहीं होगा कि नई 650 ट्विन्स (इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650) ने कस्टमाइजेशन और मोटरसाइकिल मॉडिफिकेशन की दुनिया में एक नया आयाम जोड़ा है, जिसके चलते यह सोशल मीडिया पर धूम मचा रही हैं।

पेट्रोल-बैटरी और हेलमेट का जबर्दस्त खेल है आर्टिफीशियल टेक्नोलॉजी के साथ आने वाली हाइब्रिड बाइक्स

जहां पूर्व में रॉयल एनफ़ील्ड बाइक को बेस बनाकर बेहद शानदार और अनोखे कॉन्सेप्ट्स पेश किए जा चुके हैं और लोगों ने इन्हें काफी पसंद भी किया, तो हाल ही में Bulleteer Customs द्वारा Hummingbird 650 नामक एक प्रोजेक्ट ने काफी अच्छी वजहों के लिए इंस्टाग्राम पर इसकी प्रसिद्धि को काफी आगे पहुंचा दिया।

बेंगलुरु में स्थित बुलेटियर कस्टम्स एक बाइक मॉडिफिकेशन गैराज है और 2007 से सक्रिय है। हमिंगबर्ड 650 इनका पहला प्रोजेक्ट नहीं है जब बुलेटियर कस्टम्स ने डोनर बाइक के रूप में 650 ट्विन का इस्तेमाल किया है, इस मामले में यह एक रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 है।

होंडा ने हाइपर-एडवांस्ड माइंड-कंट्रोल्ड मोटरसाइकिल टेक्नोलॉजी के दाखिल किया पेटेंट

हमिंगबर्ड 650 को एक लेड-बैक राइडिंग लुक दिया गया है, जो हैंडलबार में लाए गए ठोस बदलावों की बदौलत है जिसमें इसके ओरिजनल फ्लैट बार को बदलकर पुल्ड-बैक स्टाइल यूनिट लगा दी गई है और फुटपेग्स को आगे बढ़ाया गया है। नया हैंडल बार बाइक को एक जबर्दस्त मस्कुलर लुक देता है और इसकी पर्सनालिटी के साथ अच्छी तरह से फिट होता दिखता है।

बाइक में किए गए अन्य प्रमुख बदलावों में एक कस्टम फ्यूल टैंक के साथ एक चौड़ी और लोअर-सेट सीट शामिल हैं। इसके साथ ही ड्युअल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल को बदलकर फ्यूल टैंक के बाईं ओर सेट कर दिया गया है। इसमें एक छोटा लोअर-सेट एलईडी हेडलैंप दिया गया है जो बाइक की ओवरऑल अपील को उभारकर निखार देता है।

आ गई इलेक्ट्रिक कारों की चार्जिंग प्रॉब्लम को मात देने वाली कार, बिना चार्जिंग चलेगी लगातार

हमिंगबर्ड में चौड़े टायर लगाकर इसके मस्कुलर लुक को और ज्यादा पर्फेक्ट किए जाने की कोशिश की गई है, जो वाकई अपना काम पूरा करते नजर आते हैं। इसके फ्रंट में 120 मिमी चौड़े और पीछे 180 मिमी चौड़े टायर लगाए गए हैं।

इसके अलावा एक कस्टम प्रोजेक्ट बिना आफ्टरमार्केट फुल सिस्टम एग्जॉस्ट के कभी पूरा नहीं होता है और हमिंगबर्ड 650 के कंपलीट सेटअप के लिए इसमें बिल्कुल पर्फेक्शन दिया जाने वाला एग्जॉस्ट फिट किया गया है। और जैसा कि ठेठ क्रूजर बाइकों में देखा जाता है, इस बाइक में भी पिछली लाइसेंस प्लेट को मोटरसाइकिल के बाईं ओर वर्टिकल पोजिशन से फिट किया गया है, जबकि टेल लाइट को एक हल्की एलईडी स्ट्रिप ट्रीटमेंट दिया गया है।

No data to display.
Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned