script

Yamaha ने लॉन्च की क्लासिक स्टाइल वाली नई GT150 Fazer मोटरसाइकिल, कीमत होगी इतनी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2023 01:28:22 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Yamaha GT150 Fazer: यामाहा ने हाल ही में अपनी नई मोटरसाइकिल जीटी150 फेज़र को लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस लॉन्च के ज़रिए अपने ग्लोबल लाइनअप को बढ़ा रही है।

yamaha_gt150_fazer.jpg

Yamaha GT150 Fazer

जापान (Japan) की टू-व्हीलर निर्माता कंपनी यामाहा मोटर कंपनी (Yamaha Motor Company) देश की ही नहीं, दुनियाभर में सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों में से एक है। कंपनी समय-समय पर ग्लोबली अपने नए टू-व्हीलर्स लॉन्च करती रहती है। हाल ही में यामाहा मोटर इंडिया ने अपने लाइनअप को बढ़ाते हुए अपनी नई मोटरसाइकिल यामाहा जीटी150 फेज़र (Yamaha GT150 Fazer ) को लॉन्च कर दिया है।

कहाँ किया है लॉन्च?

यामाहा मोटर कंपनी ने अपनी इस नई मोटरसाइकिल जीटी150 फेज़र को चीन (China) में लॉन्च किया है। कंपनी ने चीन में अपने लाइनअप को बढ़ाने के उद्देश्य से इस मोटरसाइकिल को वहाँ लॉन्च किया है।

डिज़ाइन

यामाहा मोटर कंपनी ने अपनी इस नई मोटरसाइकिल को क्लासिक स्टाइल में डिज़ाइन किया है। साथ ही इसके लुक को स्पोर्टी भी रखा है। कंपनी की तरफ से इसमें 4 कलर ऑप्शंस मिलेंगे। इनमें व्हाइट, ब्लू, डार्क ग्रे और लाइट ग्रे शामिल हैं। इस मोटरसाइकिल में क्विल्टेड पैटर्न लेदर सीट्स, ट्रैकर स्टाइल साइड पैनल, टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक, LED राउंड हेडलाइट्स और टेललाइट्स, 18 इंच के अलॉय व्हील्स, फोर्क गेटर्स देखने को मिलेंगे। सीट की बात करें, तो कंपनी ने अपनी इस मोटरसाइकिल की सीट में आराम का बहुत ध्यान रखा है। इस मोटरसाइकिल पर दो लोग काफी आराम से बैठ सकते हैं।

yamaha_gt-150_fazer.jpg


यह भी पढ़ें

Citroën की भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार ë-C3 की बुकिंग हुई शुरू, महज इतने रुपये में करें बुक

इंजन और गियर


यामाहा जीटी150 फेज़र में 149 सीसी के इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इससे 12.3 hp पावर और 12.4 Nm टॉर्क जनरेट होगा। साथ ही इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा।

कितनी है कीमत?

यामाहा की इस नई मोटरसाइकिल जीटी150 फेज़र की कीमत चीन में 13,390 युआन है। भारतीय करेंसी में इसकी वैल्यू लगभग 1.60 लाख रुपये है।

क्या भारत में होगी लॉन्च?

यामाहा मोटर कंपनी ने अपनी नई मोटरसाइकिल जीटी150 फेज़र को अभी सिर्फ चीन में ही लॉन्च किया है। कंपनी ने अब तक इस नई मोटरसाइकिल के भारत में लॉन्च के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दी है। पर एक्सपर्ट्स का माना है कि अगर यह मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च होती है, तो बजाज पल्सर को कड़ी टक्कर दे सकती है।

यह भी पढ़ें

कार की विंडशील्ड की डिज़ाइन क्यों होती है तिरछी, जानिए वजह

ट्रेंडिंग वीडियो