scriptEicma 2018 में पेश की गई 3 पहियों वाली Yamaha Niken Bike, फीचर्स में कारों को भी देगी मात | Yamaha Niken Bike Unveiled in Eicma 2018 | Patrika News

Eicma 2018 में पेश की गई 3 पहियों वाली Yamaha Niken Bike, फीचर्स में कारों को भी देगी मात

locationनई दिल्लीPublished: Nov 09, 2018 03:01:59 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

यामाहा ने अपनी शानदार और बेहतरीन बाइक निकेन थ्री-व्हील ( Yamaha Niken ) को Eicma 2018 मोटरसाइकिल शो में पेश किया है।

Yamaha Niken

Eicma 2018 में पेश की गई 3 पहियों वाली Yamaha Niken Bike, फीचर्स में कारों को भी देगी मात

जापान की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी यामाहा ने अपनी शानदार और बेहतरीन बाइक निकेन थ्री-व्हील ( Yamaha Niken ) को इटली के मिलान शहर में चल रहे EICMA 2018 मोटरसाइकिल शो में पेश कर दिया है। आइए जानते हैं कि कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इस बाइक के फीचर्स।

ये भी पढ़ें- लॉन्चिंग से पहले लीक हुईं नई Bajaj Pulsar की तस्वीरें, सड़कों पर आते ही मच जाएगी धूम

इंजन और पावर
इंजन और पावर पावर की बात की जाए तो यामाहा निकेन में 847 सीसी का दमदार इंजन दिया गया है जो कि 114 बीएचपी की पावर और 87.5 न्यूटन मीटर का पीक टार्क जनरेट करता है। यामाहा निकेन में काफी अलग तरह के पार्ट्स दिए गए हैं। इस बाइक के दो काफी यूनिक टायर लगाए गए हैं। अगर कुल वजन की बात की जाए तो इस बाइक का कुल वजन 263 किलो है। ये दुनिया की बेहद भारी बाइक्स है और दुनिया में ऐसी कम ही बाइक्स हैं जो इतनी ज्यादा भारी हैं। इस बाइक का डिजाइन एमटी-9 पर बेस्ड है।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

अगर कोई व्यक्ति इस इस बाइक को खरीदना चाहता है तो उसे ये बाइक ऑनलाइन बुक करनी होगी। इस बाइक को बुकिंग के मात्र 14 दिनों के अंदर ही इस बाइक डीलरशिप पर जाकर ग्राहकों को ये बताना होगा कि उन्हें ये बाइक सच में चाहिए। इस सब को मिलाकर इस बाइक को खरीदने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। यामाहा कि ये बाइक एक हाई परफॉर्मेंस बाइक साबित होगी। इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें तीन पहिये दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो यामाहा की इस तीन पहियों वाली बाइक की एक्स शोरूम कीमत यूके में 13,499 पाउंड है। भारतीय करेंसी के अनुसार,ये कीमत कुल 12.39 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो