scriptYezdi ने भारत में तीन नई मोटरसाइकिल की लॉन्च से की वापसी, जानें कीमत, फीचर्स और इंजन पर क्या है अपडेट | Yezdi Roadster to Scrambler Adventure bikes explained price feature | Patrika News

Yezdi ने भारत में तीन नई मोटरसाइकिल की लॉन्च से की वापसी, जानें कीमत, फीचर्स और इंजन पर क्या है अपडेट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2022 05:21:59 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Yezdi की तीनों बाइक्स की बुकिंग अब शुरू हो गई है, और आज से टेस्ट राइड के लिए भी उपलब्ध होंगी। वहीं इनकी डिलीवरी भी पहले दिन यानी आज से शुरू हो गई हैं।

yezdi_bikes-amp.jpg

Yezdi Bike Launched

Yezdi ने भारतीय बाजार में आज तीन बाइक्स एडवेंचर, स्क्रैम्बलर और रोडस्टर को लॉन्च कर दिया है,बेहद ही आकर्षक स्टाइल और दमदार फीचर्स से लैस इन बाइक्स की कीमत क्रमश 1.98 लाख रुपये, 2.05 लाख रुपये और 2.10 लाख रुपये तय की गई है। खास बात यह है, कि इन तीनों बाइक्स की बिक्री उसी छत के नीचे की जाएगी, जिसमें जवा को सेल किया जाता है।


Yezdi की तीनों बाइक्स की बुकिंग अब शुरू हो गई है, और आज से टेस्ट राइड के लिए भी उपलब्ध होंगी। वहीं इनकी डिलीवरी भी पहले दिन यानी आज से शुरू हो गई हैं। Yezdi रोडस्टर, एडवेंचर और स्क्रैम्बलर तीनों में अलग अलग फीचर्स को शामिल किया गया है, लॉन्च से पहले तीनों मोटरसाइकिलों को सोशल मीडिया पर टीज किया गया था। आइए विस्तार से बताते हैं, इन बाइक्स से जुड़ी खास जानकारी:

 


Yezdi Roadster के डिजाइन की खासियत

Yezdi Roadster मोटरसाइकिल नियो-रेट्रो डिज़ाइन के साथ आती है, और इसकी सड़क पर उपस्थिति काफी आकर्षित करने वाली है। Yezdi की क्रूजर बाइक Roadster रोडकिंग की याद ताजा कर सकती है। इसमें कंपनी ने गोल एलईडी हेडलाइट्स, टेललाइट्स और डुअल एग्जॉस्ट को शामिल किया है। वहीं राइडर कंसोल एक एलसीडी पैनल में डिजिटल है, जो सभी आवश्यक सवारी से संबंधित जानकारी जैसे ट्रिपमीटर, खाली करने की दूरी, समय, एबीएस मोड और गियर इंडिकेटर को दिखाता है।

 

 

ये भी पढ़ें : 25 साल बाद Yezdi ने की धमाकेदार एंट्री, तीन नई मोटरसाइकिल को किया भारत में लॉन्च

 

बताते चलें, कि रोडस्टर में डुअल क्रैडल चेसिस का उपयोग किया गया है, और इस बाइक का वजन 184 किलो और व्हीलबेस 1,440 मिमी है। वहीं इसका ग्राउंड क्लियरेंस 175 मिमी है, जो शहर की परिस्थितियों में रोजमर्रा की सवारी के लिए पर्याप्त है। रोडस्टर के दोनों पहिये ट्यूबलेस हैं। जिसमें आगे का पहिया 18 इंच और पिछला पहिया 17 इंच का दिया गया है।

 

Yezdi Scrambler बाइक की खासियत


Yezdi की दूसरी बाइक स्क्रैम्बलर सेगमेंट में उतारी गई है, यह फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के मामले में रोडस्टर से एक पायदान ऊपर है। इसके फ्रंट में एलईडी हेडलाइट्स, टेललाइट्स के अलावा टर्न इंडिकेटर्स, क्लियर लेंस और सवारों के लिए एक गोल आकार के एलसीडी डिजिटल डिस्प्ले दी गई है। वहीं स्टैंडर्ड फीचर के रूप में हैंडलबार-माउंटेड यूएसबी और टाइप सी चार्जिंग पॉइंट भी मिलते हैं।

 

ये भी पढ़ें : इस नई इलेक्ट्रिक कार की लॉन्चिंग से पहले दिखी भारत में झलक, Tata Nexon EV को देगी टक्कर और देगी 480km ड्राइविंग रेंज


Yezdi Scrambler एक ड्यूल क्रैडल चेसिस के साथ आती है, इसमें ड्यूल एग्जॉस्ट भी शामिल किया गया हैं। बाइक का वजन 182 किलो है, इसका व्हीलबेस 1,403 मिमी है, और यह 19 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर व्हील से लैस है। वहीं Yezdi Scrambler का ग्राउंड क्लीयरेंस रोडस्टर से थोड़ा अधिक 200 मिमी दिया गया है।


Yezdi Adventure बाइक की खासियत


Yezdi के लाइनअप में तीसरा प्रोडक्ट कंपनी की Adventure बाइक है, जिसे अन्य दो की तुलना में अधिक फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें एक एलईडी हेडलाइट यूनिट के अलावा एलसीडी डिजिटल डिस्प्ले भी मिलता है। Yezdi का कहना है कि यह अपनी तरह का पहला फीचर है और इसे स्टैंडर्ड के तौर पर पेश किया जाएगा। बताते चलें, कि बाइक में स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी मिलता है।

डुअल क्रैडल चेसिस के साथ आने वाली Yezdi एडवेंचर में सिंगल साइड एग्जॉस्ट भी है। बाइक का वजन 188 किलो है, जो तीन मोटरसाइकिलों में सबसे ज्यादा है। इसका व्हीलबेस 1,465 मिमी है और यह 21 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर व्हील से लैस है। बताते चलें, कि येजदी एडवेंचर का ग्राउंड क्लीयरेंस 220 एमएम है, जो तीनों बाइक्स में सबसे ज्यादा है।

 

तीनोंं में मिला समान इंजन


Yezdi Adventure, Roadster और Scrambler में कंपनी ने उसी 334cc सिंगल सिलेंडर युक्त 4 स्ट्रोक लिक्विड कूल्ड DOHC यूनिट का उपयोग किया है, जो जावा में उपलब्ध है। हालांकि, मामूली बदलाव के साथ बाइक के परफॉर्मेंस के लिए इसे तैयार किया गया है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है, और 29.1 पीएस की अधिकतम शक्ति और 28.2 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो