scriptMG ZS EV facelift 2022 spied for first time in India | इस नई इलेक्ट्रिक कार की लॉन्चिंग से पहले दिखी भारत में झलक, Tata Nexon EV को देगी टक्कर और देगी 480km ड्राइविंग रेंज | Patrika News

इस नई इलेक्ट्रिक कार की लॉन्चिंग से पहले दिखी भारत में झलक, Tata Nexon EV को देगी टक्कर और देगी 480km ड्राइविंग रेंज

MG ZS EV Facelift 2022: एमजी मोटर की नई इलेक्ट्रिक कार की हाल ही में भारत में पहली झलक दिखाई दी है कंपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार के ज़रिए Tata Nexon EV को टक्कर देने की तैयारी में है।

नई दिल्ली

Published: January 13, 2022 03:28:02 pm

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बढ़ रही है है। देश में पेट्रोल-डीज़ल की ऊंची कीमतों और सरकार के सपोर्ट और इलेक्ट्रिक वाहनों पर अच्छी सब्सिडी देने की वजह से भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों, इलेक्ट्रिक बाइक्स और इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की लोकप्रियता और डिमांड बढ़ने से इलेक्ट्रिक वाहनों का मार्केट भी मज़बूत हुआ है। इसी के चलते देश-विदेश की कई कंपनियां अपने-अपने इलेक्ट्रिक वाहन भारत में पेश कर रही हैं। अब इंग्लैंड की ऑटोमोबाइल कंपनी एमजी मोटर (MG Motor) इस साल एक नई इलेक्ट्रिक कार ZS EV फेसलिफ्ट 2022 को लॉन्च करने वाली है।

mg_electric_car.jpg
MG Electric Car


दिखाई दी पहली झलक

एमजी मोटर की इस नई इलेक्ट्रिक कार ZS EV फेसलिफ्ट 2022 की पहली झलक हाल ही में दिखाई दी। गुजरात के हलोल में रोड टेस्टिंग के दौरान इस इलेक्ट्रिक कार को देश में पहली बार देखा गया। हालांकि यह कैमोफ्लाज कवर से ढंकी हुई थी।

कब होगी भारतीय मार्केट में लॉन्च?

एमजी मोटर की इस नई इलेक्ट्रिक कार ZS EV फेसलिफ्ट 2022 अगले महीने यानि की फरवरी 2022 में भारत में लॉन्च हो सकती है।

यह भी पढ़ें - Maruti Suzuki और Toyota ने मिलाया हाथ, Creta को टक्कर देने के लिए भारत में लॉन्च करेंगी नई मिड-साइज़ SUV गाड़ियां

डिज़ाइन और फीचर्स

एमजी मोटर की इस नई इलेक्ट्रिक कार ZS EV फेसलिफ्ट 2022 में इंटीग्रेटेड डे-लाइट रनिंग लाइट्स वाले हेडलैम्प्स मिलेंगे। साथ ही इस इलेक्ट्रिक कार में अपडेटेड फ्रंट एंड रियर बम्पर, स्पोर्टी डिज़ाइन और नए अलॉय व्हील्स मिलेंगे। साथ ही इस इलेक्ट्रिक कार में वायरलैस फोन चार्जर, डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर, 10.1 इंच टचस्क्रीन और दूसरे कई शानदार फीचर्स मिलेंगे।

mg-new-ev.jpg


पावरट्रेन

इस नई इलेक्ट्रिक कार ZS EV फेसलिफ्ट 2022 में 51kWh बैट्री मिलेगी। इससे इस इलेक्ट्रिक कार को 480 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज मिल सकती है।

Tata Nexon EV को टक्कर देने की तैयारी

ZS EV फेसलिफ्ट 2022 के लॉन्च के ज़रिए एमजी मोटर देश की सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV को टक्कर देने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें - इलेक्ट्रिक वाहनों को घर लाना हुआ अब और आसान, इस कंपनी ने शुरू किया लीज़िंग और सब्सक्रिप्शन ऑफर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहfoods For Immunity: इम्युनिटी को बूस्ट करने के लिए डाइट में शामिल करें इन फूड्स कोRation Card से राशन नहीं लेने वालों पर भी होगी कार्यवाई, दूसरे के कार्ड का इस्तेमाल करने पर हो सकती है सज़ाराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.