स्पोर्ट्स बाइक खरीदने से पहले जान लें ये बातें नहीं तो हो जाएगी दिक्कत

अगर आप भी कोई स्पोर्ट्स बाइक खरीदने जा रहे हैं तो आज हम आपको उन फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक स्पोर्ट्स बाइक में होने बेहद ही जरूरी हैं।

By: Vineet Singh

Published: 06 Jan 2020, 03:32 PM IST

नई दिल्ली: आजकल ज्यादातर लोग स्पोर्ट्स बाइक ( Sports Bike ) खरीदना पसंद करते हैं, ये बाइक देखने में तो आकर्षक लगती ही हैं साथ ही इनमें जबरदस्त पावर भी होती है। इन बाइक्स को युवाओं के साथ बड़ी उम्र के लोग भी चलाना पसंद करते हैं क्योंकि आम बाइक्स से हटकर इन बाइक्स को चलाने का मज़ा ही कुछ और है। अगर आप भी कोई स्पोर्ट्स बाइक खरीदने जा रहे हैं तो आज हम आपको उन फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक स्पोर्ट्स बाइक में होने बेहद ही जरूरी हैं।

महज 50,000 रुपये में आपकी हो जाएगी नई Toyota Innova Crysta BS6

ABS

एबीएस एक सबसे जरूरी सेफ्टी फीचर है जिसका पूरा नाम ( एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम ) है। यह फीचर आपकी स्पोर्ट्स बाइक में होना बेहद जरूरी होता है। एबीएस के बगैर स्पोर्ट्स बाइक खरीदना बेहद खतरनाक साबित हो सकता है।

साल 2020 होगा इलेक्ट्रिक कारों के नाम, ये कंपनियां लॉन्च करेंगी अपनी EV

डबल disc ब्रेक

डबल Disc ब्रेक ( Disc Brake ) आजकल ज्यादातर बाइक्स में दिए जाते हैं, इस फीचर की वजह से जब आप बाइक में ब्रेक लगाते हैं बाइक आसानी से रुक जाती है और ये डिस्बैलेंस भी नहीं होती है।

मोनो शॉकर

मोनो शॉकर किसी भी स्पोर्ट्स बाइक के लिए बेहद जरूरी होता है। दरअसल ये शॉकर पीछे की सीट्स पर होता है और ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर बाइक चलाने वाले को बेहद कम्फर्टेबल रखता है।

टाटा मोटर्स लॉन्च करेगा नई एंट्री लेवल कार, Wagon R से होगी टक्कर

वाइड टायर्स

वाइड टायर्स किसी भी स्पोर्ट्स बाइक को स्टेबल रखने में अहम भूमिका निभाते हैं। किसी भी स्पोर्ट्स बाइक में पिछले टायर्स एक्स्ट्रा वाइड होने चाहिए, तेज स्पीड में ये सड़क पर अच्छी पकड़ देते हैं।

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned