script2.0 ने BOX OFFICE पर मचाया तहलका, तीन दिन में फिल्म की कमाई 250 करोड़ पार | 2.0 box offic collection day 3 | Patrika News

2.0 ने BOX OFFICE पर मचाया तहलका, तीन दिन में फिल्म की कमाई 250 करोड़ पार

locationमुंबईPublished: Dec 02, 2018 07:25:42 pm

Submitted by:

Amit Singh

गौरलब है की निर्देशक शंकर की तमिल में ‘इंथिरन’ नाम की एक फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई थी। इसका हिंदी में नाम नाम रोबोट दिया गया। यह उसी फिल्म का दूसरा भाग है।

2.0 movie

2.0 movie

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय स्टारर फिल्म ‘2.0’ बॉक्स ऑफिस पर खिड़की पर उम्मीदों के अनुरूप कलेक्शन नहीं कर पा रही है। फिल्म अब तक ऑवर ऑल बॉक्स आफिस पर करीब 290 करोड़ रुपए का कलेक्शन करने में कामयाब रही है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक भारत में इस फिल्म ने करीब 205 करोड़ रुपए तो वहीं ओवरसीज में 85 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है। लगभग 500 करोड़ रुपए की लागत में बनी इस फिल्म ने सेटलाइट, डिजिटल राइट्स मिलाकर लगभग अपनी लागत निकाल ली है।

https://twitter.com/hashtag/2Point0?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
2.0 box offic

कहानी
इस फिल्म की कहानी कुछ इस तरह शुरू होती है। एक बूढ़ा व्यक्ति मोबाइल फोन टावर से कूद कर जान दे देता है। इसके बाद वसीकरण (रजनीकांत) और उनकी असिस्टेंट नीला (एमी जैक्सन) सामने आते हैं। आपको बता दें नीला कोई इंसान नहीं बल्कि उसके जैसे दिखने वाली रोबोट हैं। इसके बाद अचानक मोबाइल आसपास उड़ने लगते हैं। शहर में मोबाइल फोनों से बनी बड़ी सी चिड़िया आती है और शहर पर हमला करने लगती है। हालात इतने बिगड़ जाते हैं कि वसीकरण को अपने रोबॉट चिट्टी को वापस लाना पड़ता है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब पता चलता है कि वो बूढ़ा व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि खुद अक्षय कुमार है जो अब क्रो-मैन बन चुका है और दुनिया तहस नहस कर रहा है। इसके बाद शुरू होती है क्रो-मैन और चिट्टी के बीच की जंग। दोनों के बीच हुआ एक्शन सीक्वेंस देखने लायक है।

 

2.0 box offic

2010 में आई रोबोट की सीक्वल
गौरलब है की निर्देशक शंकर की तमिल में ‘इंथिरन’ नाम की एक फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई थी। इसका हिंदी में नाम नाम रोबोट दिया गया। यह उसी फिल्म का दूसरा भाग है। ‘2.0’ में रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं। अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। इस बार ऐश्वर्या राय बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। इनके अलावा फिल्म में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज खान मुख्य रोल में हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो