इन 5 गलतियों के कारण तबाह हो गई 'कलंक', लागत निकालने के भी पड़ गए लाले
Amit Kumar Singh
Publish: Apr, 22 2019 01:26:32 (IST) | Updated: Apr, 22 2019 01:26:33 (IST)
इन 5 गलतियों के कारण तबाह हो गई 'कलंक', लागत निकालने के भी पड़ गए लाले

फिल्म में वरुण धवन से लेकर आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, माधुरी दीक्षित और संजय दत्त जैसे सितारें मौजूद हैं।

कभी बॉलीवुड में वह दौर था जब फिल्में सिर्फ सुपरस्टार्स के नाम पर ही सुपरहिट हो जाया करती थी। लेकिन पिछले साल से यह तस्वीर पूरी तरह से तब्दील हो चुकी है। फिल्म में जहां साल 2018 में सलमान खान ( Salman Khan ) की 'रेस 3' ( Race 3 ) , आमिर खान ( Aamir khan ) की 'ठग्स ऑफ हिदोंस्तान' ( Thugs of Hindostan ) और शाहरुख खान ( Shahrukh Khan ) की 'जीरो' ( Zero ) बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से मात खाई वहीं इस साल मल्टीस्टारर फिल्म 'कलंक'( kalank ) का भी वही हश्र हुआ। फिल्म में वरुण धवन से लेकर आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, माधुरी दीक्षित और संजय दत्त जैसे सितारें मौजूद हैं। बावजूद इसके फिल्म को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया। चलिए आपको बताते हैं फिल्म के फ्लॉप होने के 5 कारण-

 

5-reasons-why-kalank-is-flop

1. कमजोर कहानी - फिल्म की कहानी काफी कमजोर नजर आई। आजादी के माहौल को दर्शाने की कोशिश भी पूर तरह से नाकाम साबित होती है। यहां तक कि कहानी के अनुसार कोई भी कैरेक्टर सही से स्थापित ही नहीं हो पाया। स्टोरी क्या कहने की कोशिश कर रही है यह आखिरी तक दर्शक नहीं समझ पाए।


2. समय अविधि- फिल्म काफी लंबे समय की है। अगर इंटरवल को भी मिला लें तो इस फिल्म की समय अविधि कुल तीन घंटे की हो जाती है। इस वजह से काफी दर्शक फिल्म को बीच में ही छोड़ रहे हैं।

 

5-reasons-why-kalank-is-flop

3. डायरेक्शन- पूरी फिल्म में निर्देशक कैरेक्टर्स को स्थापित करने में ही जूझते नजर आए। पहला हॉफ तो पूरा कलाकारों की भूमिका बांधने में लग गया।

4.डायलॉग्स- फिल्म के डायलॉग्स बिल्कुल भी नॉर्मल नहीं है। सभी कैरेक्टर्स टू द पांइट बात करते हैं। ऐसा लग रहा था कि सभी कलाकार स्क्रिप्ट के डायलॉग सिर्फ थ्रो करके ही चले जा रहे हैं।

5-reasons-why-kalank-is-flop

5. डांस- फिल्म में माधुरी दीक्षित के होने की वजह से उम्मीद थी कि मूवी में कुछ ना सही तो उनका शानदार डांस देखने को मिलेगा। फिल्म में उनका एक क्लासिकल डांस 'तबाह हो गए' था। लेकिन यह डांस दर्शकों को बिल्कुल भी रास नहीं आया। यहां तक कि कृति सैनॉन का आइटम डांस भी दर्शकों को रिझाने में नाकामयाब साबित हुआ।

 

बता दें इस फिल्म ने पहले दिन 21.60 करोड़ की कमाई के बाद पूरे हफ्ते में मात्र 66.03 करोड़ रुपए कमाए है। फिल्म का बजट 150 करोड़ रुपए है। इस सूरत में फिल्म को अपना बजट निकालने में ही काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।