scriptइस फिल्म में होठों को सुर्ख लाल दिखाने के लिए आमिर खान ने खाया लगभग 10,000 पान | Aamir Khan ate around 10,000 paan during the shooting of film PK | Patrika News

इस फिल्म में होठों को सुर्ख लाल दिखाने के लिए आमिर खान ने खाया लगभग 10,000 पान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2022 05:14:58 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बॉलीवुड एक्‍टर आमिर खान की फ‍िल्‍म पीके काफी हिट हुई थी। इस फ‍िल्‍म ने भारत में तो सफलता के झंडे गाड़े ही थी, बल्कि विदेशों में भी इस फ‍िल्‍म की जबरदस्‍त धूम रही। कमाई के मामले में भी इस फ‍िल्‍म ने तमाम कीर्तिमान स्‍थापित किए थे।

इस फिल्म में होठों को सुर्ख लाल दिखाने के लिए आमिर खान ने खाया लगभग 10,000 पान

इस फिल्म में होठों को सुर्ख लाल दिखाने के लिए आमिर खान ने खाया लगभग 10,000 पान

बॉलीवुड के सुपर स्टार आमिर खान को ऐसे ही मिस्टर परफेक्शनिस्ट नहीं कहा जाता है। ये तो हम सब जानते हैं कि वो अपने किरदार को जस्टिफाई करने में पूरी जान लगा देते हैं और इसके लिए वो किसी भी चैलेंज से पीछे नहीं हटते। आमिर खान एक ऐसे कलाकार के रुप में फेमस हो चुके हैं जो परफेक्शन के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। एक एक्टर और डायरेक्टर के तौर पर उनकी कोशिश होती है कि सीन नेचुरल लगे। इसके लिए अलग-अलग तरह के एक्सपेरिमेंट करते हैं और खुद उस किरदार को जीने लगते हैं।
आमिर अपनी फिल्मों के सीन में परफेक्शन लाने के लिए कभी नहाना छोड़ देते हैं, तो कभी चलती ट्रेन के सामने आ जाते हैं तो कभी लगातार पान चबाते हैं। उनकी हर फिल्म मेकिंग किस्सों से भरी होती है। आमिर खान अब अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में दिखाई दने वाले हैं, लेकिन आज हम बात करने वाले है फिल्म ‘पीके’ की।

pk_1.jpg

निर्माता-निर्देश राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘पीके’ अपने आप में अनूठा एक्सपेरिमेंट था। इस फिल्म के हीरो थे आमिर खान। अजूबा कैरेक्टर ‘पीके’, जिसके बड़े-बड़े कान थे, पान से रंगे लाल-लाल होठ हैं। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आमिर किसी काम से पीछे नहीं हटते। फिल्म में अपने होंठों को लाल दिखाने के लिए भी उन्होंने बड़ा चैलेंज ले लिया था। वो चाहते तो लिपस्टिक या मेकअप के जरिए इस लुक को आसानी से पा सकते थे लेकिन खुद को रियल दिखाने के लिए उन्होंने इसका असली तरीका ही अपनाया।

pk_2.jpg

आपको जानकर हैरानी होगी कि आमिर फिल्म की शूटिंग से पहले एक दिन में 10-15 पान तक खा जाया करते थे। इस हिसाब से उन्होंने पूरी फिल्म के फिल्मांकन के दौरान लगभग 10000 से अधिक पान खाए। और इसके लिए एक पानवाला हमेशा फिल्म के सेट पर रहा करता था। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत बोमन ईरानी, संजय दत्त, आमिर खान जैसे दिग्गज कलाकार मौजूद हैं। आमिर खान इस फिल्म में एक दूसरे ग्रह से आए एलियन बने होते हैं। जो अचानक से धरती पर आकर यहां की चीजों को देखकर विचलित हो जाता है।

यह भी पढ़ें

यूक्रेन में हो रहे धमाकों पर कई बॉलीवुड स्टार्स का आया रिएक्शन, रूस और पुतिन को दी नसीहत

pk_3.jpg

आमिर का रोल इस फिल्म में धरती पर प्‍यार, मुहब्‍बत, फरेब, ढोंग जैसी चीजें देखता है। फ‍िल्‍म में आमिर खान का गेटअप कुछ ऐसा था कि वह हैलमेट पहनकर घूमते थे और गले में मालाएं पहने रहते थे। इस फ‍िल्‍म में उन्‍होंने अपने किरदार से लोगों को खूब हंसाया था। वह हर वक्‍त पान खाते हुए नजर आए थे। फिल्म के आखिर तक आमिर खान ने इतने पान खाए कि वह इनकी गिनती तक भूल गए। होठों पर पान का सही रंग चढ़ाने के लिए उन्‍हें इतने ज्‍यादा पान खाने होते थे।

pk_4.jpg

इसमें कोई शक नहीं है कि आमिर की इन्हीं आदतों की वजह से उनकी फिल्में लीक से हटकर होती हैं। इस फ‍िल्‍म में आमिर खान लीड रोल में थे जबकि बॉलीवुड अदाकारा अनुष्‍का शर्मा और दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भी अहम भूमिकाओं में थे। अनुष्‍का शर्मा ने प्रेस रिपोर्टर का किरदार निभाया था जबकि एक्‍टर सौरभ शुक्‍ला ने इस फ‍िल्‍म में गुरू जी का किरदार निभाया था।

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड के इन सितारों ने किया है पाकिस्तानी फिल्मों में काम, किसी की हुई आलोचना तो किसी ने इसके लिए जीता अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो