scriptAamir Khan's 'Lagaan' to John Abraham's 'Parmanu', watch these movies | आमिर खान की 'लगान' से लेकर जॉन अब्राहम की 'परमाणु' तक, गणतंत्र दिवस पर देखें यह फिल्में | Patrika News

आमिर खान की 'लगान' से लेकर जॉन अब्राहम की 'परमाणु' तक, गणतंत्र दिवस पर देखें यह फिल्में

गणतंत्र दिवस के दिन देशभर में लोग देशभक्ति की भावना से भरे हुए होते हैं, ऐसे में बॉलीवुड में तमाम ऐसी फिल्में भी बनी हैं जो आपके अंदर देशभक्ति की भावना को जगाती हैं

नई दिल्ली

Published: January 25, 2022 08:21:11 pm

गणतंत्र दिवस 2022 (Republic Day 2022) कल है, कोरोना की वजह से भले ही लोग अपने घरों में कैद रहकर इसका जश्न मनाएंगे। लेकिन हर तरफ इसकी तैयारी जमकर चल रही है और यह एक ऐसा दिन है, जब हर कोई अपनी मातृभूमि और उसके नागरिकों की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर और गुमनाम नायकों की महिमा गाता हैऔर अपने देश को सलाम करता है।
raazi movie
जहां एक तरफ दिल्ली के राजपथ पथ पर रिपब्लिक डे (Republic Day) के मौके पर होनी वाली परेड (Republic Day Parade 2022) के लिए तैयारियां चल रही हैं। वहीं दूसरी तरफ लोग अपने घरों में रहकर इस दौरान देशप्रेम और देशभक्ति (Patriotic Movies) की फिल्में देखती हैं। देशभक्ति पर बनी फिल्‍मों को काफी पसंद की जाती हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जो आप इस गणतंत्र दिवस के मौके पर देख सकते हैं।
उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

uri-the-surgical-strike-movieविक्की कौशल की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' फिल्म पाकिस्तान में बैन है. इस फिल्म में 2016 में उरी आतंकवादी हमले का जवाब देते हुए भारत ने जो सर्जिकल स्ट्राइक की थी उसे दिखाया गया है, इस फिल्म में भारतीय आर्मी अफसर की बहादुरी दिखाई गई है।
राजी

raazi आलिया भट्ट और विक्की कौशल की फिल्म ‘राजी’ ने बॉक्स ऑफिस शानदार कमाई की थी. इस ‘फिल्म’ को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे आलिया को जासूस बनाकर पाकिस्तान भेजा जाता है।
शेरशाह

siddharth-1.jpgविष्णुवर्धन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कैप्टन विक्रम बत्रा की वीरता की कहानी बयां की गई है। फिल्म 'शेरशाह' में सिद्धार्थ कपूर कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा कियारा आडवाणी भी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगी।
लगान

lagaan_.jpgअंग्रेजों से संघर्ष को लेकर कई फिल्में बनी हैं इसमें आमिर खान की फिल्म 'लगान' भी एक है. गांव वालों पर अंग्रेजों का शोषण होता है। वो ज्यादा कर लगाते हैं, कर हटाने को लेकर उनकी शर्त है कि अगर उन्हें क्रिकेट मैच में हरा दिया जाए तो ऐसा हो सकता है। बाद में कभी क्रिकेट नहीं खेलने वाले गांव वाले एक टीम बनाते हैं और अंग्रेजों को हरा भी देते हैं।

फैंटम

phantom फैंटम कबीर खान द्वारा निर्देशित एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। 0इसमें सैफ अली खान और कटरीना कैफ मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म की पटकथा लेखक हुसैन जैदी की किताब 'मुंबई एवेंजर्स' के समन्वय में 26/11 के मुंबई हमलों के बाद लिखी गई थी।
यह भी पढ़ें

पुलिस की नौकरी छोड़कर स्टार बनने वाले राज कुमार क्यों चाहते थे कि उनका अंतिम संस्कार गुमनामी में हो?

parmanu.jpgअभिषेक शर्मा के निर्देशन में बनी यह फिल्म 1998 में पोखरण में भारतीय सेना द्वारा किए गए परमाणु बम परीक्षण विस्फोटों पर आधारित है। इस पीरियड ड्रामा एक्शन फिल्म जॉन अब्राहम, डायना पेंटी और बोमन ईरानी मुख्य भूमिका में हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Rajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदMaharashtra: रायगढ़ के पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर हुआ भीषण हादसाJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदकैबिनेट विस्तार से पहले आज नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव से मुलाकात करेगी कांग्रेस!राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज 76वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को करेंगी संबोधितNashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेबीजेपी अध्यक्ष ने LG को लिखा लेटर, कहा - 'खराब STP से जहरीला हो रहा यमुना का पानी, हो रहा सप्लाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.