scriptफिल्म इंडस्ट्री से एक और बुरी खबर, अभिनेता Ranjan Sehgal का ऑर्गन फेल होने से हुआ निधन, ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ कर चुके है काम | Actor Ranjan Sehgal died due to organ failure | Patrika News

फिल्म इंडस्ट्री से एक और बुरी खबर, अभिनेता Ranjan Sehgal का ऑर्गन फेल होने से हुआ निधन, ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ कर चुके है काम

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2020 12:57:53 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

अभिनेता रंजन सहगल(Sarbjit Actor Ranjan Sehgal death) का ऑर्गन फेल होने के कारण हुआ निधन
अभिनेता रंजन सहगल ने सावधान इंडिया और क्राइम पेट्रोल जैसे टेलीविजन शो में भी काम कियाl

 Ranjan Sehgal death

Ranjan Sehgal death

नई दिल्ली। साल 2020 फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक मनहूस साल साबित हुआ है क्योंकि इस साल अप्रैल से लेकर जुलाई तक के महिने में कई बड़े स्टार्स ने दुनिया दुनिया को अलविदा कहा है। अभी हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत और सरोज खान की मौत से लोग उबर नही पाए थे कि पंजाबी और हिंदी फिल्में में अपने अभिनय से खास पहचान बना चुके रंजन सहगल(Actor Ranjan Sehgal died) की मौत की खबर ने इंडस्ट्री को सदमें में डाल दिया। बॉडी ऑर्गन फेल होने की वजह से 36 साल की उम्र में इस एक्टर की मौत हो गई। दिवंगत रंजीत सहगल (Actor Ranjan Sehgal film )अभिनेता रणदीप हुड्डा और ऐश्वर्या राय बच्चन(Aishwarya Rai Bachchan costar Ranjan Sehgal Death) के साथ फिल्म ‘सरबजीत’ में भी अभिनय कर चुके हैं। बताया जाता है कि एक्टर (Actor Ranjan Sehgal death) की मौत शरीर के ऑर्गन फेल होने की वजह से हुई है।

पंजाबी फिल्मों में अपने अभिनय का परचम बुलंद करने वाले अभिनेता की ‘माही एनआरआई’ (2017), और ‘यारां दा कच्छप’ (2014) जैसी फिल्मों में अहम भूमिका देखने को मिली है। एक्टर रंजन सहगल (Sarbjit Actor Ranjan Sehgal death)मूल रूप से चंडीगढ़ के रहने वाले थेl उन्होंने थिएटर में पंजाब यूनिवर्सिटी से मास्टर की डिग्री हासिल की थी। रंजन सहगल केवल सिनेमा तक सीमित नहीं थे उन्होंने टीवी शोज़ में भी अपने अभिनय के जलवे बिखेरे थे। वे हिट टीवी शो रिश्तन से बुरा … और प्रथा जैसे सीरियल में काम करके इंडस्ट्री में अपने लिए खास मुकाम हासिल किया था। इसके बाद तो कई धारावाहिक में उन्हें बुलाया गया जैसे, ‘तुम देना साथ मेरा’, ‘ ‘गुस्ताख दिल,’ ‘भाव’ और ‘जाने क्या होगा रामा रे’ इसके अलावा ‘कुलदीपक’ में भी उन्होंने अभिनय किया।

एक्टर रंजन सहगल अभिनय की पढ़ाई पूरी करने के बाद 24 फरवरी 2014 को बॉलीवुड की कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर निव्या छाबड़ा के साथ शादी करली थी। इनकी मुलाकात एक पंजाबी शो के सेट पर हुई थी, साथ रहने के दौरान दोनों ने टीवी शो ‘तुम देना साथ’ में भी काम किया था।

रंजन सहगल के शानदार अभिनय से उनकी ज़बरदस्त फैन फॉलोइंग है। उनके फैन्स ने अपने पसंदीदा कलाकार को दिल से प्यार किया है। उनके निधन की दुखद ख़बर से प्रशंसकों को गहरा आघात लगा है। रंजन सहगल के साथ फिल्म ‘माही एनआरआई’ में काम कर चुके कलाकार पॉली जब्बाल ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में, अपने साथी कलाकार रंजन सहगल को मिलनसार और हेल्पफुल नेचर का बताया। जब्बाल ने उन्हें याद कर बताया कि वे एक अच्छे दोस्त, एक अच्छे शिक्षक और अभिनेता थे, उनके निधन से इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो